श्री श्री 1008 देवी प्राण प्रतिष्ठा सह देवी भागवत महायज्ञ में उमड़ रही है भक्तों की भीड़
जमुआ झारखंड धर्म

श्री श्री 1008 देवी प्राण प्रतिष्ठा सह देवी भागवत महायज्ञ में उमड़ रही है भक्तों की भीड़

  • 2
    Shares

2 मार्च को पूर्णाहुति के साथ होगा यज्ञ का समापन

गिरिडीह। जमुआ प्रखण्ड के चुंगलखार पंचायत क्षेत्र के ग्राम ढिबीटांड़ में 24 फरवरी से यज्ञाचार्य शिवनंदन पाण्डेय के आचार्यत्व में संचालित श्री श्री 1008 देवी प्राण प्रतिष्ठा सह देवी भागवत महायज्ञ में भक्तें की भीड़ उमड़ रही है। वैदिक मंडली द्वारा दिनभर गगनभेदी वैदिक मंत्रोच्चारण व रात्रि में अमृतमय संगीतमयी कथा वाचन से वातावरण पुरी तरह से भक्तिमय हो गया है। सुबह यज्ञ मंडप की परिक्रमा कर रात्रि में संगीतमय कथा श्रवण कर श्रद्धालु स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहे है।

इसे भी पढ़ें-भूअर्जन कार्यालय का घूसखोर अमीन धराया, 5 हजार लेते एसीबी ने रंगे हाथ दबोचा

भगवत भक्ति में अपार शक्ति: मदन मोहन पांडेय

इस दौरान वाराणसी के कथावाचक मदन मोहन पाण्डेय ने कथावाचन के दौरान कहा कि भगवतभक्ति में अपार शक्ति होती है, जो मुक्ति का मार्ग प्रशस्त करती है। सनातन धर्म का एक ही उद्देश्य विश्व कल्याण है। काशी विश्वनाथ के युवा कथावाचक उपाचार्य मारुतिनंदन पाण्डेय ने कहा कि जिस घर और समाज में नारियों का समुचित सम्मान होता है, वहां स्वयं नवदुर्गा का निवास होता है। कहा कि धर्म हमे समानता व मानवता का संदेश देती है।

आयोजन समिति के अध्यक्ष देबू पंडित ने जानकारी देते हुए बताया कि 24 फरवरी से चल रहे यज्ञ व धार्मिक अनुष्ठान का समापन 2 मार्च को पूर्णाहुति के साथ होगी। कहा कि सुबह व कथा समाप्ति के पश्चात भक्तों के बीच प्रसाद का वितरण किया जाता है। कथा सुनने के लिए दूर दराज से श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….