मजबूत आत्मविश्वास के बदौलत किसी भी क्षेत्र में कर सकते हैं बेहतर प्रदर्शन: गुणवंत सिंह
गिरिडीह झारखंड

मजबूत आत्मविश्वास के बदौलत किसी भी क्षेत्र में कर सकते हैं बेहतर प्रदर्शन: गुणवंत सिंह

मोंगिया स्टील द्वारा आयोजित स्कील डेवलपमेंट कार्यक्रम संपन्न

गिरिडीह। स्कील डेवलपमेंट को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मांगिया स्टील लिमिटेड द्वारा आयोजित मोंगिया ग्रीन के बैनर तले आयोजित पांच दिवसीय स्कील डेवलपमेंट कार्यक्रम शुक्रवार को समाप्त हो गया। कार्यक्रम के समापन में बतौर मुख्य अतिथि मोंगिया स्टील के चेयरमैन डाॅ गुणवंत सिंह उपस्थित हुए। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे 50 प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

इसे भी पढ़ें-83 चिकित्सकों की कमी का दंश झेल रहा है स्वास्थ्य महकमा, चिकित्सा सेवा प्रभावित

छात्रों के आत्मविश्वास को बढ़ाना कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य

मजबूत आत्मविश्वास के बदौलत किसी भी क्षेत्र में कर सकते हैं बेहतर प्रदर्शन: गुणवंत सिंह

मौके पर चेयरमैन गुणवंत सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्र छात्राओं के अंदर उनके आत्मविश्वास को बढ़ाना था। ताकि वे अपने आत्मविश्वास के बदौलत किसी भी क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर सकें। कहा कि कार्यक्रम के दौरान छात्रों को काॅम्यूनिकेशन, लिसनिंग व राइटिंग स्कील को बेहतर बनाने पर अधिक बल दिया गया है। पब्लिक स्पीकिंग व क्लास रूम एक्टिविटी के माध्यम से उन्हें व्यवहारिक रूप से आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए प्रेरित किया गया है। कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से छात्रों को आज के प्रतिस्पर्धा के इस दौर में किसी भी क्षेत्र में उचित रूप से स्थापित करने के लिए प्रशिक्षित किया गया है।

छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए सार्थक पहल: डाॅ अदिति

कार्यशाला में मुख्य ट्रेनर के रूप में मुंबई से आई डाॅ अदिति कोल ने कहा कि मोंगिया स्टील द्वारा आयोजित स्कील डेवलपमेंट कार्यक्रम छात्रों के उज्जवल भविष्य की दिशा में एक सार्थक पहल है। जिसकी जितनी भी सराहना की जाए वह कम है। कार्यक्रम को सफल बनाने में मोंगिया स्टील से जुड़े कई लोगों का सराहनीय योगदान रहा।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….