मरा कुत्ता नहीं उठाया तो पुलिस ने ननि कर्मी की कर दी पिटाई
गिरिडीह झारखंड

मरा कुत्ता नहीं उठाया तो पुलिस ने ननि कर्मी की कर दी पिटाई

  • 16
    Shares

दोषी पुलिसकर्मी पर हो कार्रवाई, नहीं तो एससी-एसटी एक्ट के तहत होगा केस – नगर आयुक्त

गिरिडीह। पुलिस की मर्जी को न मानना आम और कमजोर आदमी के लिए कभी कभी भारी पड़ जाता है। इसकी बानगी मंगलवार को महिला थाना के पास देखने को मिली। नगर निगम के कचरा वाहन के चालक संजय राय को पुलिस का कोपभाजन बनना पड़ा। मिली जानकारी के अनुसार रोज की भांति संजय मंगलवार की सुबह नगर निगम की सफाई गाड़ी शहर से कूड़ा उठाने निकला था। संजय ने बताया कि संकटमोचन मंदिर से कूड़ा उठाकर जा रहा था।

महिला थाना के पास पहुंचा तो एक सिपाही ने अंदर से कूड़ा उठाने का फरमान सुनाया। चालक संजय ने बताया कि सफाई कर्मी प्रकाश हाड़ी, विशाल हाड़ी, रंजीत हाड़ी व साजन हाड़ी ने मिलकर थाना परिसर की सफाई कर दी। कहा कि सफाईकर्मियों के साथ निकलने वाला था कि पुनः उस पुलिसकर्मी ने आवाज दी और कहा अंदर कुत्ता मरा है, उठाकर फेंक दो और गाड़ी की चाभी निकाल ली। संजय ने कहा कि पुलिसकर्मी को बताया गया कि मरा हुआ कुत्ता उठाने वाला अन्य कर्मी होता है, जिसे बता दिया जा रहा है।

पर चालक के इंकार ने पुलिसकर्मी का पारा गरम कर दिया और चालक सहित अन्य सफाईकर्मियों पर थप्पड़ों की बरसात कर दी गई। घटना के बाद कर्मियों ने मामले की जानकारी नगर आयुक्त गणेश कुमार को दी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की दिशा में पहल करने की मांग की। कर्मियों ने बताया कि चालक का स्वास्थ्य भी खराब रहता है पर कर्मियों की कमी के कारण उसे काम पर ले जाया गया।

इसे भी पढ़ें-एयर स्ट्राइक : ज़मीन पर किये आतंकी दुस्साहस का आसमान से लिया बदला

पुलिस अधीक्षक से की जाएगी बात – नगर आयुक्त

मरा कुत्ता नहीं उठाया तो पुलिस ने ननि कर्मी की कर दी पिटाई

नगर निगम के नगर आयुक्त गणेश कुमार ने कहा कि मामले में पुलिस अधीक्षक से बात कर दोषी पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जाएगी। उन्होंने कहा कि मामूली बात पर नगर निगमकर्मी की पिटाई होती रही तो कोई काम कैसे करेगा। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मी अधिकारियों के आवास व कार्यालय सफाई के लिए नहीं है। कहा कि पूर्व में ऐसी परंपरा रही होगी पर अब ऐसा नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि एसपी स्तर से कार्रवाई नहीं की गई तो एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा किया जाएगा।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….