सरिया थाना की हाजत में आरोपी ने लगाई फांसी, एसआइ समेत दो सस्पेंड
झारखंड टॉप-न्यूज़ सरिया

सरिया थाना की हाजत में आरोपी ने लगाई फांसी, एसआइ समेत दो सस्पेंड

  • 112
    Shares

दिल्ली का रहने वाला था आरोपी, चोरी करने पहुंचा था सरिया

गिरिडीह(सरिया‌)। सरिया थाना के हाजत में बंद एक आरोपी ने गुरुवार को सीलिंग पंखे में गमछा से लटक कर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने वाला आरोपी दिल्ली का रहने वाला शकील अहमद था। जानकारी के अनुसार आरोपी शकील को गुरुवार की सुबह करीब पांच बजे सरिया थाना ला गया। दो घंटे बाद उसने करीब सवा आठ बजे खुद को कमरे में बंद कर खुदकुशी कर ली।

इसे भी पढ़ें-तिसरी : मिट्टी के ढेर में दब जाने से दो बच्चियों की मौत, गांव में मातम

एसपी और एसडीपीओ ने की जांच

घटना की सूचना मिलने के बाद एसपी सुरेन्द्र झा, एसडीपीओ जीतवाहन उरांव और एसडीपीओ विनोद महतो सरिया थाना पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली। मामले में एसपी झा ने बताया कि बागोडीह गांव से चोरी के आरोपी शकील अहमद को पूछताछ के लिए लाया गया था। इधर एसडीपीओ विनोद महतो का कहना है कि शकील को सुबह सवा सात बजे चोरी के आरोप में थाना लाया गया था। इसके एक घंटे बाद उसने कमरे में आत्महत्या कर ली।

लापरवाही के आरोप में दोषी पुलिसकर्मी हुए निलंबित

इधर घटना के बाद लापरवाही बरतने के आरोप में गिरिडीह एसपी सुरेन्द्र झा ने सरिया थाना के एसआइ केपी सिंह और चौकीदार भुनेश्वर ठाकुर को सस्पेंड कर दिया है। आरोपी को चौकीदार भुनेश्वर ठाकुर की निगरानी में रखा गया था। इसी बीच चौकीदार कुछ देर के लिए कमरे से निकला। जिसका फायदा उठाकर आरोपी ने खुद को कमरे में बंद कर लिया और पंखे से झूल गया। इधर वापस आने के बाद जब चौकीदार ने कमरा खोलने का प्रयास किया, तो दरवाजा अंदर से बंद था।

काफी खटखटाने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो चौकीदार ने खिड़की से झांक कर देखा। शकील को पंखे से झूलता देख उसके होश उड़ गए। चौकीदार के हल्ला करने के बाद कर्मी हाजत के पास पहुंचे और दरवाजा तोड़कर शकील के शव को नीचे उतारा गया। इसके बाद सरिया पुलिस आनन-फानन में आरोपी को बगोदर स्वास्थ्य केन्द्र ले गई। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मृतक आरोपी पर लगा था चोरी का आरोप

एसडीपीओ महतो ने बताया कि शकील अहमद के खिलाफ सरिया थाना में चोरी का मामला दर्ज है। पर ग्रामीणों द्वारा दबोचे गए शकील के पास से कुछ भी बरामद नहीं हुआ है। जानकारी के अनुसार सरिया के वरूण सिंह ने शकील के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कराया है।

तीन सदस्यीय टीम ने किया पोस्टमार्टम

मामले में मृतक मो शकील का पोस्टमार्टम दंडाधिकारी सह सदर बीडीओ विभूति मंडल की मौजूदगी में सदर अस्पताल में किया गया। तीन सदस्यीय चिकित्सकों की टीम में उपाधीक्षक डा बीएन झा, डॉ आर चन्द्रा व डॉ सुनील कुमार सिंह शामिल है। डीसी राजेश कुमार पाठक के निर्देश के बाद सिविल सर्जन डॉ रामरेखा प्रसाद ने टीम गठन किया है। पोस्टमार्टम की वीडियो रिकार्डिंग करवायी जा रही है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….