केबलों के बदलाव और मैंटेनेंस के नाम पर लगातार बिजली बाधित, लोग परेशान
गिरिडीह झारखंड

केबलों के बदलाव और मैंटेनेंस के नाम पर लगातार बिजली बाधित, लोग परेशान

  • 25
    Shares

गिरिडीह। गर्मी की शुरुआत से पहले बिजली रानी के आंख मिचौली से ज़िले के लोग परेशान हैं। लोग इस सोच में डूबे हैं कि आख़िर अभी यह हाल है तो आने वाले दिनों में पड़ने वाली गर्मी में क्या हालात होंगे। वहीं दूसरी तरफ बिजली विभाग द्वारा आधारभूत संरचना को दुरुस्त करने के नाम लगातार बिजली कटौती जारी है। गुरुवार को भी केबलिंग के कार्य को लेकर सारा दिन शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति ठप रही और चारों तरफ ब्लैक आउट रहा। डाड़ीडीह सब स्टेशन में 33 और 11 केवीए लाईन बंद रहने के कारण ही शहर के चारों फीडर के साथ खंडौली वाटर सप्लाॅय, चैताडीह, बेंगाबाद, गांडेय समेत अन्य इलाकों में बिजली गुल रही।

इसे भी पढ़ें-गरीबों को नहीं मिल रहा है आयुष्यमान भारत का लाभ : कृष्ण मुरारी

नहीं दिखा केबलिंग का काम

हालांकि इस दौरान अधिकांश इलाकों का खाक छानने के बाद भी शहर में केबलिंग का काम कहीं नजर नहीं आया। केवल डांडीडीह सब स्टेशन में रंग-पुताई का काम चलता नज़र आया। जबकि एक दिन पहले बोर्ड के पदाधिकारियों द्वारा सब स्टेशन और शहर के चारों फीडरों में एपीडीआरपी योजना के तहत केबलिंग के काम किये जाने की बात कही गई थी।

एक माह से जारी है पावर कट

ऐसे में समय-सीमा निर्धारित नहीं होने से लोग खासे परेशान हैं। बिजली के गुल रहने से लोगों की दिनचर्या गड़बड़ा गई है। शहर के अलग-अलग फीडरों में बिजली बोर्ड का पावरकट करीब एक माह से जारी है। वहीं बोर्ड के अधिकारियों का तर्क है कि चारों फीडरों में केबलिंग करने की प्रकिया चल रही है।

बहरहाल, सरकारी गैर-सरकारी कार्यालयों में जेनरेटर और इन्वेंटर के जरिये तो काम निपटा लिया जा रहा था। लेकिन अन्य लोग इससे ख़ासे परेशान है। मैट्रिक- इंटर के परीक्षा भी शुरू हो गई । जिससे विद्यार्थियों को भी पढ़ाई में काफी समस्या हो रही है। लोग विभाग के इस रवैये पर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। लोगों का कहना है विभाग इस ओर ध्यान दे वरना लोग आंदोलन करेंगे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….