अपराधियों ने तीन घरों में की लूटपाट, महिलाओं को बनाया घंटों बंधक
क्राइम जमुआ झारखंड

अपराधियों ने तीन घरों में की लूटपाट, महिलाओं को बनाया घंटों बंधक

  • 45
    Shares

जमुआ(गिरिडीह)। हीरोडीह थाना क्षेत्र के धुरैता गांव में बीती रात हथियारबन्द अपराधियों ने तीन घरों में धावा बोला और नकदी समेत जेवर व बर्तन लूटकर फरार हो गए। इस दौरान अपराधियों ने एक घर की एक विवाहिता और उसकी ननद को घन्टों बंधक बनाए रखा। इतना ही नहीं, बंधक बनी ननद व भाभी के माध्यम से दूसरे घरों को खुलवाया। करीब आधा दर्जन की संख्या में आये अपराधी पुलिसिया ट्रैक सूट पहने हुए थे और पिस्टल, चाकू जैसे घातक हथियारों से लैस थे।

पुलिस कहकर खुलवाया दरवाजा

इस सम्बंध में भुक्तभोगी जितेंद्र डोम ने बताया कि रात के करीब बारह बजे घर का दरवाजा खटखटाने की आवाज सुनकर जब पूछा कि कौन है, तो बाहर से जवाब मिला कि पुलिस वाले हैं और तुम्हारे घर की जांच पड़ताल करने आये हैं। दरवाजा खोलने पर अपराधियों ने पिस्तौल भिड़ाकर उसे कब्जे में ले लिया और घर मे लूटपाट करने लगे।

भुक्तभोगी के मुताबिक लूटपाट के बाद अपराधी उसकी पत्नी और बहन को जबरन अपने साथ लेते गए और बाहर से दरवाजा बंद कर दिया। बताया जाता है कि ननद-भाभी को कब्जे में लेकर अपराधी पड़ोसी रंजु देवी और बिजली देवी के घर गए और ननद- भाभी को पिस्तौल का भय दिखाकर दरवाजा खुलवाया।

पुलिस जैसा ट्रेक सूट पहने थे अपराधी

इसे भी पढ़े- गिरिडीह : बैलून बना मौत का कारण, चार साल की बच्ची की मौत

पीड़िता रंजु देवी के मुताबिक अपराधी पुलिस जैसा ट्रैक सूट पहने हुए थे। घर मे घुसने के बाद अपराधी पिस्तौल दिखाकर अलमारी में रखा जेवर और नकद लूट लिया। इसी तरह अपराधियों ने बिजली देवी के घर को भी निशाना बनाया। इस दौरान शोरगुल होने पर अपराधी भागने लगे, लेकिन अपनी सुरक्षा के लिए अपराधियों ने दो महिलाओं को बंधक बनाए रखा। बड़ी संख्या में ग्रामीणों के जमा होने और अपराधियों का पीछा किये जाने पर गांव की सीमा पर ननद-भाभी को छोड़कर कर अपराधी फरार हो गए।

बीस हजार नगद सहित हजारों के जेवर पर किया हाथ साफ

तीन घरों से अपराधियों ने मोबाइल, नगद बीस हजार, पचास हजार रुपए के जेवर और बर्तन पर हाथ साफ करने में सफल रहे। इधर घटना की सूचना मिलने के करीब सात घन्टे बाद घटना स्थल हीरोडीह पुलिस पहुंची। पुलिस ने मामले से संबंधित प्राथमिकी दर्ज करने के बाद अपराधियों की धरपकड़ में जुट गई है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….