आखिरकार पटरी पर दौड़ेगी ट्रेन, वर्षों की साध होगी पूरी
गिरिडीह झारखंड टॉप-न्यूज़

आखिरकार कोबाड़ से आगे पटरी पर दौड़ेगी ट्रेन, वर्षों की साध होगी पूरी

  • 176
    Shares

कोडरमा गिरिडीह रूट पर 25 फरवरी से कोबाड़ से आगे चलेगी रेलगाड़ी

गिरिडीह : कोडरमा गिरिडीह रेलवे रूट पर अब आखिरकार रेलगाड़ी पचंबा गिरिडीह होते हुए मधुपुर तक दौड़ने लगेगी। आगामी 25 फरवरी से इस इलाके में रह रहे लोगों की वर्षों पुरानी मुराद अब जाकर पूरी होगी, जब ट्रेन की छुक-छुक से उनका रोज का सामना होगा। पूर्व मध्य रेलवे, हाजीपुर जोन ने इस बाबत 14 फरवरी को अधिसूचना जारी कर दी है।

पूर्व मध्य रेलवे, धनबाद के डिवीजनल मैनेजर को प्रेषित अधिसूचना में यह साफ-साफ लिखा गया है कि इस रूट पर 25 फरवरी से सुबह 5.45 बजे कोडरमा से खुलने वाली पैसेंजर ट्रेन अब कोबाड़ से आगे बढ़ कर सुबह 8.15 में सलैया (पचंबा), 8.24 में न्यू गिरिडीह और 8.45 में महेशमुंडा रेलवे स्टेशन पहुंचेगी और फिर वहीं से सुबह 9.15 में कोडरमा के लिए वापस हो जाएगी। जबकि कोडरमा से दोपहर 2.30 में खुलने वाली ट्रेन इसी रूट से होते हुए मधुपुर तक जाएगी और शाम को 6.35 में मधुपुर स्टेशन पहुँच जाएगी।

गौरतलब है कि वर्ष  1998 में ही कोडरमा के तत्कालीन सांसद रीतलाल प्रसाद वर्मा के प्रयासों से तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने इस महती परियोजना की आधारशिला रखी थी, पर बाद की सरकारों ने इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया था। वर्ष 2014 में केन्द्र में मोदी सरकार के आते ही इस परियोजना को मानो पंख लग गए और अब यह धरातल पर उतरने को तैयार है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….