गिरिडीह सदर अस्पताल में शुरू हुई डिजिटल एक्सरे की सुविधा
गिरिडीह झारखंड

गिरिडीह सदर अस्पताल में शुरू हुई डिजिटल एक्सरे की सुविधा

  • 15
    Shares

गरीबों के लिए कल्याणकारी योजना – मेयर

गिरिडीह। लंबे इंतजार के बाद शुक्रवार को सदर अस्पताल परिसर में डिजिटल एक्सरे की सुविधा बहाल कर दी गई। राज्य सरकार और हेल्थ मैप डायग्नोस्टिक कंपनी के बीच करार के बाद कम कीमत पर आम लोगों को भी यह सुविधा प्राप्त होगी। सेंटर प्रबंधक अमरदीप सिन्हा की मानें तो बीपीएल परिवारों को यह सुविधा निःशुल्क दी जाएगी वहीं सामान्य वर्ग के लोगों से भी बाजार से कम शुल्क लेकर डिजिटल एक्सरे की सुविधा दी जाएगी। सेंटर का उद्घाटन नगर निगम के मेयर सुनील कुमार पासवान, प्रभारी सिविल सर्जन डा कमलेश्वर प्रसाद, उपाधीक्षक डा बीएन झा ने किया। मौके पर डा शाइनी खेस, सेंटर प्रबंधक अमरदीप सिन्हा सहित कई स्वास्थ्यकर्मी मौजूद थे।

गिरिडीह के लिए बड़ी उपलब्धि – मेयर

उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए मेयर सुनील कुमार पासवान ने कहा कि राज्य सरकार आमजन को स्वास्थ्य से जुड़ी कई सुविधाएं मुहैया करा रही है। कहा कि डिजिटल एक्सरे शहर के लिए बड़ी उपलब्धि है। पासवान ने कहा कि यह गिरिडीह के लिए यह बहुत लाभकारी होगा। प्रभारी सिविल सर्जन डा प्रसाद ने मशीन के अत्याधुनिक सुविधा की चर्चा की। कहा कि अत्याधुनिक मशीन से शरीर की अंदरूनी तकलीफों की सही जानकारी मिल पाएगी।

शांति देवी बनीं पहली ग्राहक

गिरिडीह सदर अस्पताल में शुरू हुई डिजिटल एक्सरे की सुविधा

डिजिटल एक्सरे के उद्घाटन समारोह के बाद केन्द्र की पहली ग्राहक शहर की शांति मसोमात रही। सीने के एक्सरे के लिए उन्हें मात्र साठ रुपया चुकाना पड़ा।

दस साल का हुआ है करार- प्रबंधक

सेंटर प्रबंधक अमरदीप सिन्हा ने बताया कि मनीपाल ग्रुप आफ हाॅस्पिटल और फिलिप्स के संयुक्त तत्वावधान में पीपीपी मोड पर कंपनी तथा राज्य सरकार के बीच दस साल का करार हुआ है। उन्होंने बताया कि केन्द्र में काफी कम दर पर सुविधा उपलब्ध करायी जाएगी।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….