लोकसभा चुनाव में महागठबंधन एकजुट होकर भाजपा को देगा शिकस्त- हेमंत
गिरिडीह झारखंड राजनीति

लोकसभा चुनाव में महागठबंधन एकजुट होकर भाजपा को देगा शिकस्त- हेमंत

मीडिया से बात करते हुए पूर्व सीएम ने रखी अपनी बात

गिरिडीह। झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि लोकसभा विधानसभा चुनाव में महागठबंधन के बीच ऐसी स्थिति उत्पन्न नहीं होगी कि दोस्ताना संघर्ष की नौबत आए। कहा कि राज्य में महागठबंधन बहुत मजबूत है। संघर्ष यात्रा पर निकले हेमंत बुधवार को स्थानीय परिसदन भवन में पत्रकारों से बात कर रहे थे। हेमंत ने कहा कि सबके अपने-अपने दावे हैं। सभी से बात हो रही है, पर यह तय है कि कांग्रेस, झामुमो, राजद, जेवीएम से मजबूत गठजोड़ होगा। चाइबासा लोस सीट में जिच के सवाल पर सोरेन ने कहा कि यहां चार-पांच विधायक झामुमो के हैं। स्वाभाविक दावा झामुमो का है। पर सब से बात हो रही है, कोई न कोई हल निकलेगा।

कांग्रेस के नेतृत्व में लोस व झामुमो के नेतृत्व में लड़ा जायेगा विस चुनाव

सोरेन ने कहा कि लोस व विस चुनाव में किसी भी सीट पर दोस्ताना संघर्ष की नौबत नहीं आएगी। कहा कि दावा तो झामुमो का भी छह लोस सीट पर है पर कितनों पर सहमति बनेगी, यह अभी तय नहीं हो पाया है। कहा कि महागठबंधन में यह तय हो चुका है कि लोस कांग्रेस व विस झामुमो के नेतृत्व में लड़ी जाएगी। फिलहाल लोस चुनाव पर सभी का फोकस है। उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात ऐसी बनी है कि सभी का साथ जरूरी है, अन्यथा भाजपा देश व राज्य को लूटकर खा जाएगी।

इसे भी पढ़ें-भाजपा सरकार ने झारखंड का बंटाधार कर दिया है- हेमंत सोरेन

वरीय नेताओं का गिरिडीह में जुटान महज संयोग

झामुमो नेता ने इस बात को खारिज किया कि सीट शेयरिंग पर अंतिम फैसला गिरिडीह में होगा। उन्होंने कहा कि यह महज संयोग है कि कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष डाॅ अजय कुमार और झाविमो नेता सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी का एक साथ गिरिडीह में दौरा हुआ। इसके राजनीतिक मतलब नहीं निकाले जाने चाहिए। उन्होंने इस बात से इंकार किया सभी के साथ बैठक हुई है। कहा कि कांग्रेस प्रभारी के साथ औपचारिक मुलाकात हुई है।

इसे भी पढ़ें-डैमेज कंट्रोल करने बाबूलाल के घर पहुंचे डॉ अजय , गोड्डा सीट पर पेंच बरकरार

गोएवेल्स के चेले हैं भाजपाई

पूर्व मुख्यमंत्री ने भाजपाइयों को जोसेफ गोएवेल्स का चेला करार दिया। कहा कि हिटलर का उक्त मंत्री झूठ को इतनी बार दोहराता था कि सच लगने लगता था, यही स्थिति भाजपाईयों की है। उन्होंने कहा कि काम तो किया नहीं पर विकास का इतना ढिढ़ोरा पीट रहा है कि जनता को सच लग रहा है। सोरेन ने कहा कि बजट में भी भाजपा ने जुमलों का हीउपयोग किया है। इनकम टैक्स में छूट तभी देगी जब वह सता में वापस आएगी। भाजपा की नैया में बड़े-बड़े छेद हैं, इसका डूबना तय माना जा रहा है।