नवजीवन में आयुष्मान भारत की शुरुआत, अतिथियों ने की अस्पताल प्रबंधन की प्रशंसा

नवजीवन में आयुष्मान भारत की शुरुआत, अतिथियों ने की अस्पताल प्रबंधन की प्रशंसा
  •  
  •  
  •  
  •  
  • 7
  •  
  •  
    7
    Shares

जिप उपाध्यक्ष ने आयुष्मान भारत को लेकर निजी अस्पतालों के रवैये की आलोचना की

गिरिडीह। नवजीवन नर्सिंग होम के आंगन में रविवार को एक समारोह में प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की शुरुआत की गई। 28 साल की लंबी यात्रा के बाद नर्सिंग होम में सेवा की नयी कड़ी जोड़ी गई है। इससे पूर्व शहर के आधा दर्जन नर्सिंग होम में आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत गुपचुप तरीके से की गई, जिसकी आलोचना समारोह में कई अतिथियों द्वारा की गई। उद्घाटन समारोह में नर्सिंग होम की सीईओ स्वाति बगेड़िया ने हाॅस्पिटल में आईसीयू की सुविधा जल्द बहाल करनी की घोषणा की। कहा कि 9 फरवरी 1992 को स्थापित शहर की यह स्वास्थ्य संस्था विश्वास की प्रतीक बनी हुई है। कोडरमा सांसद रवीन्द्र कुमार राय, स्थानीय विधायक निर्भय कुमार शाहाबादी, जिप उपाध्यक्ष कामेश्वर पासवान व नगर निगम के उप महापौर प्रकाश राम ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर अस्पताल में आयुष्मान भारत योजना ो उद्घाटन किया।

मोदी के सिवा कोई दूसरा नहीं कर सकता ऐसा काम – सांसद

समारोह को संबोधित करते हुए कोडरमा सांसद रवीन्द्र कुमार राय ने कहा कि अल्प कार्यकाल में नरेन्द्र मोदी ने विकास का जैसा काम किया वैसा कोई दूसरा नहीं कर सकता।

इसे भी पढ़ें-पुलिस की आत्मसमर्पण नीति से माओवादी संगठन को मिला जबरदस्त झटका

कहा कि जिस संजीदगी से सरकार ने इस योजना की शुरुआत की है, वैसी ही गंभीरता नर्सिंग होम के संचालक डा दीपक बगेड़िया ने भी दिखायी। उन्होंने कहा कि देश में पहली बार सरकार दिमाग के साथ दिल से चल रही है। कहा कि दिल में दर्द होगा तभी गरीबों की चिंता होगी। राय ने कहा कि सज्जन लोगों की चुप्पी देश के लिए बड़ी समस्या बनी हुई है। जागरूक जनता समाज को आईना दिखाती है, अच्छे लोग ताकत दिखाएं, तभी देश ताकतवर होगा।

आयुष्मान भारत पीएम का ड्रीम प्रोजेक्ट – विधायक

विधायक निर्भय कुमार शाहाबादी ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना प्रधानमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट है। कहा कि जिन गरीब परिवारों को इलाज की कोई संभावना नही दिखती थी, उन परिवारों के लिए यह योजना मील का पत्थर साबित होगा। देश के 10 करोड़ गरीब परिवारों को योजना का लाभ दिया जा रहा है। शाहाबादी ने कहा कि आयुष्मान योजना की शुरुआत के बाद लोगो में भ्रम फैली कि मुख्यमंत्री असाध्य रोग योजना बंद कर दी जाएगी, पर जल्द ही मुख्यमंत्री असाध्य रोग योजना को झारखंड में शुरू की जा रही है। विधायक ने बगेडिया परिवार की सराहना करते हुए कहा कि समाज के प्रति इस परिवार का काफी योगदान रहा है।

जिप उपाध्यक्ष ने जतायी नाराजगी

उद्घाटन समारोह में जिला परिषद उपाध्यक्ष कामेश्वर पासवान ने अन्य नर्सिंग होम द्वारा गुपचुप तरीके से शुरू की गई योजना पर गहरी नाराजगी जतायी। कहा कि आयुष्मान भारत के तहत नर्सिंग होम का निबंधन है तो छिपाने का क्या मतलब। पासवान ने कहा कि डा बगेडिया ने सामाजिक दायित्व की सीमा से आगे बढ़कर अपनी भूमिका निभायी है। नगर निगम के उप महापौर प्रकाश राम ने कहा कि जन्म से मृत्यु तक जितनी भी योजनाएं है सभी का लाभ देशवासियों को दिया जा रहा है।

कौन-कौन थे मौजूद

नवजीवन में आयुष्मान भारत की शुरुआत, अतिथियों ने की अस्पताल प्रबंधन की प्रशंसा

उद्घाटन समारोह में डा दीपक बगेड़िया के अलावा अस्पताल की सीईओ स्वाति बगेड़िया, निहारिका बगेड़िया, डा रेखा झा, डा पीएन झा, डा रीतेश सिन्हा, डा राजीव कुमार, डा सोहेल अख्तर, डा दीपक पंडा, अधिवक्ता संघ के महासचिव चुन्नुकांत, उज्जवल सिद्वार्थ, परवेज आलम सहित बड़ी संख्या में शहर के गणमान्य लोग मौजूद थे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….