“सड़क सुरक्षा सप्ताह”, रन फॉर सेफ्टी मैराथन में दौड़ा गिरिडीह

"सड़क सुरक्षा सप्ताह", रन फॉर सेफ्टी मैराथन में दौड़ा गिरिडीह
  •  
  •  
  •  
  •  
  • 5
  •  
  •  
    5
    Shares

अधिकारियों, स्वयंसेवी संगठन के अलावे स्कूली छात्र हुए शामिल

गिरिडीह। परिवहन विभाग और रोड सेफ्टी सेल द्वारा यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने का प्रयास जारी है। इसी क्रम में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत शनिवार की सुबह शहर के झंडा मैदान में रन फाॅर सेफ्टी मैराथन दौड़ आयोजित किया गया। रन फाॅर सेफ्टी मैराथन दौड़ की शुरुआत डीसी राजेश पाठक द्वारा हरी झंडी दिखाकर की गई।

इसे भी पढ़ें-हनी होली स्कूल में हुआ विदाई समारोह का आयोजन, दसवीं के छात्रों को दी विदाई

मैराथन दौड़ में शामिल सर जेसी बोस गर्ल्स हाई स्कूल, गिरिडीह हाई स्कूल सहित कई स्कूलों के छात्रों के साथ साथ कई स्वयंसेवी संगठनों ने भी हिस्सा लिया और झंडा मैदान से निकल कर शहर के कई मार्गों का भ्रमण करते हुए वापस झंडा मैदान में आकर रूके।

हर व्यक्ति का जीवन अनमोल: डीसी

मौके पर डीसी पाठक ने कहा कि नियमों के तहत हर चालकों को वाहन चलाने की जानकारी होनी चाहिए। क्योंकि हर व्यक्ति का जीवन अनमोल होता है। मैराथन दौड़ में यातायात थाना प्रभारी रतन सिंह के अलावे नगर थाना प्रभारी आदिकांत महतो, आईटी सेल के नीतेश कुमार, हेंमत दत्ता सहित डीटीओ कार्यालय के विपिन सिंह समेत कई कर्मचारी भी मौजूद थे।

सड़क किनारे लगे झाड़ियों को किया गया साफ

मौके पर छात्रों की भीड़ ‘सुरक्षित गाड़ी चलाएंगे, जीवन को सुरक्षित बनाएंगे’ जैसे नारा लगाते हुए शहर के टावर चौक, काली बाड़ी चौक, मकतपुर रोड, मकतपुर के अलावे जिला परिषद रोड, जरासंध चौक होते हुए सभी वापस झंडा मैदान पहुंचे और मैराथन दौड़ को समाप्त किया।

इस मौके पर रोड सेफ्टी सेल ने पथ प्रमंडल के सहयोग से गिरिडीह-धनबाद रोड के टुंडी रोड के समीप सड़क के किनारे उगी झाड़ियों की कटाई कर साफ किया। इस दौरान इस रोड में जितनी झाड़ियां उगी थी। उन सबों को हटाकर साफ किया गया। ताकि झाड़ियों के कारण सड़क हादसा न हो।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….