हनी होली स्कूल में हुआ विदाई समारोह का आयोजन, दसवीं के छात्रों को दी विदाई

हनी होली स्कूल में हुआ विदाई समारोह का आयोजन, दसवीं के छात्रों को दी विदाई
  •  
  •  
  •  
  •  
  • 22
  •  
  •  
    22
    Shares

दसवीं कक्षा के छात्रों ने साझा किये स्कूल में बिताये पल

गिरिडीह। शहर के मोहनपुर स्थित हनी होली ट्रिनिटी स्कूल में दसवीं के बच्चो को शनिवार को समारोहपूर्वक विदाई दी गई। नौवीं कक्षा के छात्रों द्वारा विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर स्कूल प्रबंधन के द्वारा सभी बच्चों को स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया। जिसे पाकर बच्चे बहुत खुश हुए। साथ ही छात्रों ने स्कूल में बिताये लम्हों को याद करते हुए सार्वजनिक रूप से उसे साझा किया। इस दौरान छात्रों ने कहा कि उन्हें हर परिस्थितियों में शिक्षक शिक्षिकाओं का सही और उचित मार्गदर्शन प्राप्त है। जो भविष्य में उनके लिये लाभदायक होगा।

READ MORE :विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा कल, जाने पूजा की विधि व मंत्र

निदेशक व शिक्षकों ने की छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना

हनी होली स्कूल में हुआ विदाई समारोह का आयोजन, दसवीं के छात्रों को दी विदाई

मौके पर स्कूल के डायरेक्टर मुमताज अली ने छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुये कहा कि शिक्षा के बिना मनुष्य का जीवन अधूरा है, इसलिए जीवन को संवारने के लिए छात्र छात्राएं पूरे लगन के साथ आगे की पढ़ाई करें। प्राचार्या अनिता सिन्हा ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन का अर्थ केवल लक्ष्य हासिल करना ही नहीं है, बल्कि एक बेहतरीन इंसान बनकर मानव की सेवा करना है। जीवन में सफलता के लिए जीवन मंे कड़ी मेहनत और लगन की जरूरत होती है। साथ ही बच्चों को बुरी संगति से बचकर पढ़ाई की तरफ केंद्रित होने और अच्छा रिजल्ट करने की सलाह दी है।

विदाई की बेला हर्ष और विषाद दोनों का मिश्रण

कार्यक्रम को संबोधित करते हुये जावेद अली ने कहा कि विदाई का समय बहुत ही दुखदायी होता है, लेकिन यह विदाई की बेला हम सबों के लिए हर्ष और विषाद दोनों का मिश्रण है। हर्ष इस बात यह है कि हमारे पढ़ाए बच्चे आज इस लायक बन गए हैं कि वे दसवीं कक्षा पास कर अपने लक्ष्य का चुनाव कर सकते हंै और दुख इस बात का है कि इतने दिनों तक जिन बच्चो को पढ़ाया वो बच्चे हमसे विदा ले रहे है। मौके पर राखी वर्मा, श्वेता सिंह, सरिता विश्वकर्मा, शौकत अली, अभय भारती, अभिनय आंनद, जफर अली, के युवराज, अरशद अली, इमरान खान, नयनदीप सिन्हा, स्नेहा पांडेय सहित पूरा स्कूल परिवार मौजूद था।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….