चुनाव तैयारी की बैठक में डीसी नाराज, अधिकारियों को फटकार

चुनाव तैयारी की बैठक में डीसी नाराज, अधिकारियों को फटकार
  • 37
    Shares

लोकसभा चुनाव को लेकर अधिकारियों संग डीसी व एसपी ने की बैठक

पेंडिंग टाइमलाइन को दो दिन में करें जमा – डीसी

गिरिडीह। समाहरणालय सभागार में शनिवार को लोकसभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राजेश कुमार पाठक ने अधिकारियों संग मेराथन बैठक कर तैयारियों पर विस्तार से चर्चा की। बैठक की संयुक्त रूप से अध्यक्षता कर रहे डीसी पाठक व पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र कुमार झा ने प्रखंड स्तरीय अधिकारियों की कार्यशैली पर गहरी नाराजगी जतायी। कहा कि कार्यशैली में सुधार लाएं अन्यथा चुनाव जैसे महत्वपूर्ण कार्य में किसी प्रकार का बहाना नहीं चलेगा, सीधी कार्रवाई होगी।

कनीय अधिकारियों को लगी फटकार

बैठक में डीसी व एसपी ने अतिसंवेदनशील, संवेदनशील व सामान्य मतदान केन्द्र सहित कई मुददों पर विचार-विमर्श किया। अधिकारी द्वय ने बैठक में शामिल प्रखंड स्तरीय अधिकारियों की आधी-अधूरी तैयारी पर जमकर फटकार लगायी। विदित हो कि पूर्व में अधिकारियों को कई टास्क दी गई थी, बावजूद अधूरी तैयारी के साथ बैठक में शामिल हुए।

इसे भी पढ़ें- क्या गिरिडीह और कोडरमा लोस सीट पर बदले जाएंगे भाजपा के सिटिंग उम्मीदवार

बीडीओ व थाना प्रभारी की कार्यशैली पर जताया गया एतराज

चुनाव तैयारी की बैठक में डीसी नाराज, अधिकारियों को फटकार

बैठक की संयुक्त अध्यक्षता कर रहे डीसी व एसपी ने प्रखंड स्तरीय अधिकारियों की कार्यशैली पर गहरी नाराजगी जतायी। मिली जानकारी के अनुसार अधिकारी द्वय ने संवेदनशील मतदान केन्द्र के थानावार प्रतिवेदन पर चर्चा की जानी थी, पर गांडेय को छोड़ बाकी अन्य प्रखंडों से प्रतिवेदन अप्राप्त थी। यही स्थिति सेक्टर आफिसर की नियुक्ति से संबंधित प्रतिवेदन पर विचार विमर्श को लेकर रही। गांवा व सरिया को छोड़ बाकी प्रखंडों की स्थिति शून्य रही। बैठक में सेक्टर मैप, मतदान केन्द्रों का भौतिक सत्यापन, अतिरिक्त मतदान केन्द्र अधिष्ठापन से संबंधित प्रतिवेदन, कलस्टर केन्द्र, कलस्टर केन्द्र पर पुलिस पदाधिकारियों के ठहराव के लिए शौचालय व पेयजल की व्यवस्था, माडल मतदान केन्द्र को चिन्हित करने, प्रशिक्षण कोषांग का छोटे-छोटे समूह में प्रशिक्षण, डिस्पेंच सेंटर गठन पर विचार विमर्श किया गया।

कौन-कौन थे मौजूद

बैठक में डीसी व एसपी के अलावा सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, बीडीओ, थाना प्रभारी, ओपी प्रभारी, बीएसएनएल के एसडीओ मुख्य रूप से मौजूद थे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….