भाजपा से निलंबित सांसद कीर्ति आजाद 15 को थामेंगे कांग्रेस का दामन

भाजपा से निलंबित सांसद कीर्ति आजाद 15 को थामेंगे कांग्रेस का दामन
  •  
  •  
  •  
  •  
  • 25
  •  
  •  
    25
    Shares

अपने संसदीय क्षेत्र दरभंगा सीट से लड़ेंगे चुनाव

पटना। भारतीय जनता पार्टी से निलंबित सांसद सह पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद आगामी 15 फरवरी को कांग्रेस का दामन थामेंगे। शनिवार को आजाद ने ऐलान किया है कि वो 15 फरवरी को कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे और दरभंगा सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। हालांकि काफी समय से इस बात को लेकर अटकले लगाई जा रही थी। शनिवार को आजाद द्वारा ऐलान किये जाने के बाद चल रही अटकलबाजी पर विराम लग गया है। वहीं आजाद के कांग्रेस में शामिल होने की खबर से मिथिलांचल की राजनीतिक सरगर्मी भी बढ़ गई है।

राहुल गांधी की मौजूदगी में ग्रहण करेंगे सदस्यता

बताया कि 15 फरवरी को कांग्रेस पार्टी की सदस्यता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में ग्रहण करेंगे। पार्टी में शामिल होने के बाद वे सबसे पहले मिथिलांचल का दौरा करेंगे। बताया कि  वे 18 फरवरी को अपने लोकसभा क्षेत्र दरभंगा पहुंचेगे। जहां अपने समर्थकों और पार्टी कार्यकर्तओं के साथ बैठक कर आगे की रणनीति तय करेंगे।

इसे भी पढ़ें- प्रधानमंत्री की नियत और ईमानदारी पर कोई सवाल नहीं कर सकता : राजनाथ सिंह

तीन बार से दरभंगा का कर रहे हैं प्रतिनिधित्व

भाजपा से निलंबित सांसद कीर्ति आजाद 15 को थामेंगे कांग्रेस का दामन

इस दौरान महागठबंधन की ओर से चुनाव लड़ने के सवाल पर जबाव देते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव तो वे दरभंगा से ही लड़ेंगे। इस बात को लेकर राजद सुप्रीमो लालू यादव और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से भी उनकी बात हो चुकी है। वे लगातार तीन बार से दरभंगा का प्रतिनिधित्व करते आ रहे हैं। ऐसे में दूसरी जगह से चुनाव लड़ने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता।

वित्त मंत्री के खिलाफ बयानबाजी के कारण पार्टी ने 2015 में किया था निलंबित

भाजपा में रहते हुए पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करने को लेकर आजाद हमेशा से चर्चा में बने रहते थे। इसी क्रम में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ बयानबाजी करने की वजह से वर्ष 2015 में उन्हें पार्टी ने निलंबित कर दिया था। इस बीच उन्होंने कई बार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ की थी और कहा यह भी कहा था कि उनके पिता भी कांग्रेसी रहे हैं।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….