मां सरस्वती की उपासना की तैयारी हुई पूरी, शहर में कई भव्य पंडाल बनकर हुए तैयार

मां सरस्वती की उपासना की तैयारी हुई पूरी, शहर में कई भव्य पंडाल बनकर हुए तैयार
  •  
  •  
  •  
  •  
  • 69
  •  
  •  
    69
    Shares

पूजा को लेकर सारा दिन खरीददारी में व्यस्त रहे भक्तगण

गिरिडीह। बंसत पंचमी के मौके पर विद्या की अधिष्ठात्री मां सरस्वती की उपासना का पर्व सरस्वती पूजा की तैयारी अंतिम दौर में है। शहर के चौक-चौराहों में जहां भव्य पंडाल का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। वहीं शिक्षण संस्थानों के साथ स्कूल-काॅलेजों में भी पूजा-अर्चना की तैयारी चल रही है।

मां सरस्वती की उपासना की तैयारी हुई पूरी, शहर में कई भव्य पंडाल बनकर हुए तैयार

रविवार को होने वाले पूजा-अर्चना को लेकर शनिवार को मूर्तिकारों के यहां से श्रद्धालु आस्था के साथ मां शारदे की प्रतिमा ले जाते दिखे। कोई बाइक में तो कोई रिक्शा और वाहनों में माता की प्रतिमा ले जाता नजर आया। शहर के हर मूर्तिकारों के यहां प्रतिमा लेने के लिए श्रद्धालुओं का भीड़ नजर आयी। युवाओं से लेकर युवतियां भी माता की प्रतिमा ले जाते नजर आए। जबकि बच्चों में यह उत्साह अधिक रहा। शहर के आधा दर्जन मूर्तिकारों के यहां करीब दो सौ से ढाई सौ तैयार मूर्तियां दिखीं, जो श्रद्धालुओं के डिमांड पर बनाकर रखी हुई थीं।

इसे भी पढ़ें-विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा कल, जाने पूजा की विधि व मंत्र

इधर रविवार को होने वाली पूजा-अर्चना को लेकर शहर के फल दुकानों के अलावे पूजा सामग्री और मिठाई दुकानों में भी खरीदारी में श्रद्धालुओं की भीड़ दिखी। सबसे अधिक भीड़ पूजा समानों के दुकानों में दिखी, जहां माता की प्रतिमा के सजावट के समानों के साथ श्रद्धालु पूजा के समानों की खरीददारी करते दिखे। श्रद्धालुओं की भीड़ फल दुकानों में भी देखने को मिली। जहां श्रद्धालु माता को लगने वाले भोग गाजर, चीनी आलू के अलावे बेर समेत दूसरे फलों की खरीदारी कर रहे थे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….