सद्गुरु विवेक साहब निर्वाण महोत्सव सह गुरु गोविंद धाम स्थापना दिवस की तैयारी पूरी

सद्गुरु विवेक साहब निर्वाण महोत्सव सह गुरु गोविंद धाम स्थापना दिवस की तैयारी पूरी
  • 2
    Shares

कबीर ज्ञान में आयोजित धार्मिक अनुष्ठान व समारोह में उमड़ेगी भक्तों की भीड़

गिरिडीह। माघ शुक्ल तृतीया के मौके पर शहर के सिरसिया स्थित श्री कबीर ज्ञान मंदिर के प्रांगण में दो दिवसीय सद्गुरु विवेक साहब का निर्वाण महोत्सव सह गुरु गोविन्द धाम का स्थापना दिवस 7 व 8 फरवरी को समारोहपूर्व मनाया जायेगा। समारोह को लेकर मंदिर के प्रांगण में एक ओर जहां भव्य तैयारी की गई है। वहीं गुरुवार को झारखंड के विभिन्न जिलों के अलावे दूसरे राज्यों से सद्गुरु मां ज्ञान के अनुयायी की भीड़ उमड़ पड़ेगी। विदित हो कि विगत वर्षांे की भांति इस वर्ष भी सद्गुरु विवेक साहब का निर्वाण महोत्सव और गुरु गोविंद धाम का स्थापना दिवस के मौके पर श्री कबीर ज्ञान मंदिर के प्रांगण में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

समाधि स्थल पर माथ टेकने वाले भक्तों की होती मुराद पूरी

सद्गुरु विवेक साहब निर्वाण महोत्सव सह गुरु गोविंद धाम स्थापना दिवस की तैयारी पूरी

कार्यक्रम की तैयारी में जुटे अरूण माथुर ने बताया कि यह पावन कार्यक्रम उस महान आत्मा के परमात्मा मिलन की बेला कि याद में मनाई जाती है, जो हमारे परम पूजनीय सद्गुरु मां के पूज्य गुरुदेव प्रभु है। जिन्हें सभी सरकार प्रभु के नाम से पुकारते हैं। कहा कि जो भी सच्चे मन से समाधिस्थल पर माथा टेकता है, उनकी सभी मनोकामना पूर्ण  होती है। बताया कि समारोह की शुरुआत गुरुवार को संत शिरोमणि सद्गुरु कबीर साहब द्वारा रचित बीजक ग्रंथ का अखंड पाठ से शुरू होगी। अखंड पाठ में मंदिर से जुड़े श्रद्धालु भाग लेंगे।

श्रीमद् भगवद्गीता का टीका भाग चार का होगा विमोचन

समारोह के दूसरे दिन शुक्रवार को सद्गुरु विवेक साहब की समाधि पर भव्य पूजन किया जायेगा। समाधि पूजन सुबह साढे़ सात बजे से शुरू होगा। इस दौरान भक्तों द्वारा श्रद्धांजलि अर्पण व वंदन पूजन किया जायेगा। वहीं शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की जायेगी। साथ ही सद्गुरु माँ ज्ञान का दिव्य उद्बोधन का भी सार भक्तों को प्राप्त होगा। बताया कि कार्यक्रम के दौरान साध्वी ज्ञानानंद जी के द्वारा रचित श्रीमद्भगवद्गीता का टीका भाग 4 का विमोचन पुलिस अधीक्षक के द्वारा किया जायेगा।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….