बीस सूत्री की बैठक में नदारद रहे कई अधिकारी, कार्रवाई की अनुशंसा

बीस सूत्री की बैठक में नदारद रहे कई अधिकारी, कार्रवाई की अनुशंसा
  • 7
    Shares

बैठक में कई विभागों की गई समीक्षा

डुमरी(गिरिडीह)। डुमरी प्रखंड अंचल कार्यालय परिसर स्थित पंचायत समिति भवन में बुधवार को प्रखंड स्तरीय बीस सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता बीस सूत्री अध्यक्ष लालमोहन महतो ने की। बैठक में विभागवार समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान खनन, पेयजल, बिजली, शौचालय, स्वास्थ्य, कृषि, शिक्षा आदि पर विस्तारपूर्वक चर्चा किया गया। बैठक में खनन सहित कई विभाग के पदाधिकारियों की उपस्थिति नहीं होने के कारण बीस सूत्री अध्यक्ष नाराज दिखे।

बैठक में नदारद रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव लिया गया कि सूचना मिलने के बाद भी बीस सूत्री की बैठक में नदारद रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाए। सदन में खनन विभाग, पेयजल आपूर्ति विभाग सहित मनरेगा में वेंडरों की मनमानी को लेकर की जा रही शिकायतों को उठाया गया।

जनप्रतिनिधियों ने उठाया खनन व पेयजलापूर्ति का मामला

सांसद प्रतिनिधि प्रदीप जैन व झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के प्रखण्ड अध्यक्ष निरंजन महतो ने खनन का मामला उठाते हुए कहा कि खनन माफियाओं द्वारा पारसनाथ वन आश्रयणी क्षेत्र में पत्थर माफियाओं द्वारा लगातार खनन व उच्च क्षमता का ब्लास्टिंग किया जा रहा है। जिसके वजह से पारसनाथ वन प्राणी आश्रयणी क्षेत्र प्रभावित हो रहा है। वही डुमरी प्रमुख यशोदा देवी ने डुमरी पेयजलापूर्ति प्लांट में व्याप्त कर्मियों के मामले को जोरदार तरीके से उठाते हुए चार वर्षों से खराब पड़े मोटर को अविलम्ब बदलने के साथ ही सड़क के किनारे फटे वाटर सप्लाई पाइप को शीघ्र बदलने की मांग की। इस दौरान वेंडरों की मनमानी के मामले को भी सदन में जोर शोर से उठाया गया।

बैठक में ये लोग थे उपस्थित

बैठक में मुख्य रूप से डुमरी प्रमुख यशोदा देवी, डुमरी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी सोमनाथ बंकीरा, सांसद प्रतिनिधि प्रदीप जैन, विधायक प्रतिनिधि निरंजन महतो, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के सहायक अभियंता वकील प्रसाद, विद्युत विभाग के सहायक अभियंता स्वरूप कुमार बक्शी, कनीय अभियंता सुधीर बांडो, जेएसएस सदानंद प्रसाद, सहायक तपन महतो सहित 20 सूत्री सदस्य मौजूद थे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….