आवास योजना में मजदूरी घोटाले के खिलाफ माले का आंदोलन

आवास योजना में मजदूरी घोटाले के खिलाफ माले का आंदोलन
  •  
  • 22
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    22
    Shares

प्रशासन शीघ्र करे बकाया मजदूरी का भुगतान अन्यथा आन्दोलन : राजेश यादव

बेंगाबाद (गिरिडीह) आवास योजना में मजदूरों को एक साल से मजदूरी का भुगतान नहीं किये जाने के विरोध में बुधवार को भाकपा माले ने खंडोली में एक बैठक आयोजित की। बैठक की अगुवाई कर्णपुरा पंचायत प्रभारी महादेव महतो, सुलेमान अंसारी व ताहिर अंसारी ने की। बैठक में माले के राज्य कमिटी सदस्य राजेश यादव सहित कई अन्य लोगों की मौजूदगी में लाभुकों को मजदूरी दिलाने के लिए रणनीति बनाई गयी। साथ ही मजदूरी का भुगतान नहीं होने पर आन्दोलन की रुपरेखा तैयार की गयी।

क्या है पूरा मामला

बताया जाता है कि लाभुक कमरुल अंसारी, जब्बार अंसारी, सुलेमान अंसारी, सिराज अंसारी, मकसूद अंसारी, हुसैन अंसारी, मिनहाज अंसारी, सगीर अंसारी, महताब अंसारी सहित कई अन्य लाभुकों को आवास योजना का लाभ दिया गया था। योजना को पूरा करने में ये लोग स्वयं ही मजदूर थे। इनलोगों ने एक वर्ष पूर्व ही योजना को पूरा कर दिया था। लेकिन इन्हें अबतक मजदूरी का भुगतान नहीं किया जा सका है। लाभुकों का कहना है कि मजदूरी के भुगतान के लिए वे लोग कई बार प्रखंड और जिला कार्यालय का चक्कर लगा चुके हैं। लेकिन कोई फलाफल नहीं निकल पाया है।

मजदूरों को परेशान कर रहा है प्रशासन

राजेश यादव ने बताया कि खंडोली व अन्य कई गांवों के गरीब लाभुकों को आवास के नाम पर मजदूरी की राशि का बड़ा घोटाला हुआ है। बताया कि आवास योजना में अधिकतर लाभुक स्वयं ही मजदूरी किये हैं, लेकिन उन्हें पिछले एक साल से मजदूरी का भुगतान नहीं किया जा रहा है। मजदूरों के बार बार प्रशासन से मजदूरी भुगतान की मांग की गयी, लेकिन प्रशासन अनदेखी कर रहा है। उन्होंने प्रसाशन से अविलम्ब दोषियों पर कार्रवाई करने और मजदूरी के भुगतान करवाने की मांग की है, कहा की अगर प्रशासन मजदूरी का भुगतान नहीं करता है तो माले आन्दोलन के लिए विवश होगी। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार विकास के नाम गरीबों और मजदूरों का दोहन कर रही है।

ये रहे मौजूद

बैठक में लाभुकों के अलावे हुसैन अंसारी, नौशाद अंसारी, महताब अंसारी, मकसूद अंसारी, जब्बार अंसारी, सुलेमान अंसारी, झरी अंसारी, नूरजहाँ खातून, कोरेसा खातून, वसीरन खातून, रजिया खातून, अमना खातून, बेबी खातून, फिरोजा खातून, कसीरन खातून समेत अन्य मौजूद थे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….