गांधीजी के पुतले को गोली मारने वाली शकुन पांडेय और उसके पति को भेजा गया जेल

गांधीजी के पुतले को गोली मारने वाली शकुन पांडेय और उसके पति को भेजा गया जेल
  • 111
    Shares

सीधी नज़र डेस्क।  राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पुतले को गोली मारने और उसका दहन करने के मामले में अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडेय और उनके पति अशोक पांडेय को अलीगढ़ पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने दोनों को जेल भेज दिया है। गौरतलब है कि इस मामले में पूजा शकुन पांडेय और उनके पति अशोक पांडेय को नोएडा से गिरफ्तार किया गया था।

मंगलवार को ही उनकी अदालत में समर्पण की तारीख नियत थी। मगर दिन में उनके अधिवक्ता ने अदालत में समर्पण के लिए समय मांग लिया, जिसके बाद समर्पण के लिए 8 फरवरी तारीख नियत हो गई। इधर, समर्पण की खबर पर पुलिस अलर्ट थी और लगातार लोकेशन ट्रैस की जा रही थी।

क्या है पूरा मामला

30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि को अखिल भारत हिंदू महासभा ने शौर्य दिवस के रूप में मनाया था। इस मौके पर केबी दास कंपाउंड नौरंगाबाद स्थित कार्यालय पर महात्मा गांधी के पुतले को गोली मारने व पुतला दहन का कार्यक्रम किया गया था। इसकी जानकारी पर पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए पूजा शकुन व अशोक पांडेय सहित 11 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया था। इनमें से सात लोग अब तक गिरफ्तार हो चुके हैं। बाकी पूजा शकुन व अशोक पांडेय सहित चार की तलाश चल रही थी।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….