डुमरी : धूमधाम से मनाई गई माघी काली पूजा, श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

  • 7
    Shares

डुमरी(गिरिडीह)। बीते वर्षों की भांति इस वर्ष भी काली मंदिर डुमरी में माघी काली पूजा महोत्सव का आयोजन हर्षोल्लास के साथ किया गया। प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों से आए भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने माता काली की पूजा अर्चना कर अपने परिवार की सुख समृद्धि व खुशहाली की कामना की। वहीं शनिवार की मध्यरात्रि चास बोकारो से आए पुरोहित के सानिध्य में महाकाली की प्रतीमा की प्राण प्रतिष्ठा व पूजन पूरे विधि विधान से करते हुए प्रधान बलि दी गई।

जिसके बाद शनिवार की रात श्रद्धालुओं की ओर से तीस बकरों की बलि दी गयी, जबकि रविवार को कुल एक सौ इक्कीस बकरों की बलि देकर अपनी मन्नतें मांगी। इस दौरान पूरी आस्था और श्रद्धा भाव के साथ भक्तों ने माता की पूजा अर्चना की और मां का आशीर्वाद लिया।

आकर्षक साज सज्जा का था इंतेजाम

महोत्सव को लेकर पूजा समिति की ओर से मंदिर व आसपास आकर्षक साज सज्जा की गई थी। मंदिर परिसर समेत आस पास के क्षेत्रो में रंग बिरंगी झालरों व लाईटों से दुल्हन की तरह सजाया गया है। वहीं मंदिर के आसपास लगाए विभिन्न दुकानों से मेला जैसा माहौल बना हुआ था।

पूजा समिति ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका

पूजा के आयोजन में काली पूजा समिति के अध्यक्ष विजय जायसवाल, राजेश अग्रवाल, शंकर अग्रवाल, संतोष अग्रवाल, निर्मल जायसवाल, बलवंत सिंह, कमलेश कुमार, रामकुमार जायसवाल, राजीव जायसवाल, मोनू बरनवाल, कैलाश साव, राजकिशोर जायसवाल, राधे अग्रवाल, सोनू बरनवाल, संदीप सिंह, सम्मी जायसवाल, शंकर रजक आदि की भूमिका महत्वपूर्ण बनी हुई थी।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….