रालोसपा के आक्रोश मार्च में लाठीचार्ज, उपेन्द्र कुशवाहा समेत कई नेता घायल

रालोसपा के आक्रोश मार्च में लाठीचार्ज, उपेन्द्र कुशवाहा समेत कई नेता घायल
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

बिहार सरकार के खिलाफ रालोसपा ने निकाला आक्रोश राजभवन मार्च

पटना।  बिहार सरकार के खिलाफ रालोसपा नेता उपेंद्र कुशवाहा के नेतृत्व में पार्टी के सैकड़ों समर्थकों द्वारा शनिवार को आक्रोश राजभवन मार्च निकाला गया। कार्यकर्ता पार्टी नेता कुशवाहा के नेतृत्व में जेपी गोलंबर से राजभवन जाने के लिए निकले। इस क्रम में डाक बंगला चौराहा पर प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को डाक बंगला चौराहा पर रोक दिया। लेकिन मार्च में शामिल कार्यकर्ता आगे बढ़ने की लगातार कोशिश करते रहे।

इस क्रम में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प शुरू हो गई। झड़प के दौरान पुलिसकर्मियों ने लाठी चार्ज कर दिया, जिसमें रालोसपा नेता उपेंद्र कुशवाहा घायल हो गए। उनके सिर, पीठ और हाथ पर चोट लगी है। लाठीचार्ज के दौरान उनका ब्लड प्रेशर बढ़ गया, जिसके बाद उन्हें अनन फानन में पीएमसीएच में भर्ती कराया गया। उपेंद्र कुशवाहा के साथ मौजूद पार्टी के कई नेताओं को भी लाठी चार्ज के दौरान चोटें आई हैं।

रणक्षेत्र में बदल गया था डाकबंगला चैराहा

आक्रोश मार्च के सैंकड़ों की संख्या में शामिल कार्यकर्ता डाकबंगला चौराहा के पास पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद भी लगातार आगे बढ़ते जा रहे थे। पुलिस द्वारा जब कार्यकर्ताओं को आगे नहीं बढ़ने दिया गया तो वे आक्रोशित हो गए और पुलिस पर पथराव कर दिया। स्थिति पर काबू पाने के लिए पुलिस ने पहले वाटर कैनन का इस्तेमाल किया और फिर लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस की लाठी से उपेंद्र कुशवाहा और उनके समर्थक घायल हो गये। लाठीचार्ज के बाद कुशवाहा अपने समर्थकों के साथ कुछ देर के लिए सड़क पर बैठ गए।

शिक्षा और गरीब विरोधी है बिहार सरकार

आक्रोश मार्च के दौरान उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार सरकार शिक्षा और गरीब विरोधी सरकार है। कहा कि उनकी पार्टी शिक्षा में सुधार की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। जिसकी सूचना भी जिला प्रशासन को पूर्व में ही दे दी गई थी। बावजूद इसके जिला प्रशासन ने बिना उन्हे कोई सूचना दिये उनके राजभवन मार्च को रोकने के लिये दल बल के साथ तैयार था। कहा कि अगर उन्हें रोकना ही था तो पहले बता देते। कहा कि पुलिस ने सरकार के इशारे पर काम करते हुए उनपर लाठी चार्ज किया है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….