यूएस वीजा घोटाला में गिरफ्तार भारतीय छात्रों के लिए 24/7 हॉटलाइन शुरू

यूएस वीजा घोटाला में गिरफ्तार भारतीय छात्रों के लिए 24/7 हॉटलाइन शुरू
  •  
  •  
  •  
  •  
  • 10
  •  
  •  
    10
    Shares

विदेश मंत्रालय ने अमेरिका से की तत्काल काउंसलर पहुंच की मांग

नयी दिल्ली। अमेरिकी आव्रजन एवं सीमा शुल्क प्रवर्तन विभाग द्वारा “पे एंड स्टे‘” यूनिवर्सिटी वीजा घोटाले में गिरफ्तार किए गए भारतीय छात्रों की मदद के लिए भारतीय दूतावास ने 24/7 हॉटलाइन शुरू की है। भारतीय दूतावास ने शनिवार को हॉटलाइन के दो नंबरों व वेबसाईट को गिरफ्तार छात्र, उनके दोस्त और परिवार के सदस्यों के लिए सार्वजनिक किया है।

इन नंबरों पर होगा संपर्क

यूएस वीजा घोटाला में गिरफ्तार भारतीय छात्रों के लिए 24/7 हॉटलाइन शुरू

बताया गया कि भारतीय दूतावास के द्वारा 202-322-1190 और 202-340-2590 हॉटलाइन जारी किया है। इन नंबरों पर भारतीय दूतावास के दो वरिष्ठ अधिकारी चौबीस घंटे उपलब्ध रहेंगे। वहीं जारी किए गए दूतावास की वेबसाईट cons3.washington@mea.gov.in पर संपर्क कर सकते हैं।

घोटाले में फंसे 130 में 129 भारतीय छात्र

वीजा घोटाले में अमेरिकी आव्रजन एवं सीमा शुल्क प्रवर्तन विभाग द्वारा गिरफ्तार किए गए 130 विदेशी छात्रों में से 129 भारतीय हैं। इन छात्रों को गुरुवार को अमेरिका में बसे रहने के लिए ग्रेटर डेट्राइट इलाके में “फर्मिंगटन यूनिवर्सिटी” नामक एक फर्जी यूनिवर्सिटी में दाखिला लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

भारत ने की काउंसलर पहुंच की मांग

वहीं विदेश मंत्रालय ने कहा छात्रों की गिरफ्तारी पर कहा है कि हमें भारतीय छात्रों की चिंता है। भारतीय छात्रों को हिरासत में लिए जाने के खिलाफ शनिवार को अमेरिकी दूतावास को नोटिस जारी कर तत्काल काउंसलर के पहुंच की मांग की गई है। विदेश मंत्रालय ने भारतीय छात्रों के हिरासत से उत्पन्न स्थिति का पता लगाने के लिए लगातार नजर बनाए है, कहा कि मंत्रालय इस दिशा में सक्रिय कदम उठा रहा है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….