तीसरे वनडे में न्यूज़ीलैंड को हराकर 10 साल बाद भारत ने जीती सीरीज

तीसरे वनडे में न्यूज़ीलैंड को हराकर 10 साल बाद भारत ने जीती सीरीज
  •  
  • 1.6K
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    1.6K
    Shares

7 विकेट से न्यूज़ीलैंड को दी मात

सीधी नज़र डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे 5 वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे वनडे में 7 विकेट से न्यूज़ीलैंड को शिकस्त देकर भारत ने 3-0 से सीरीज को अपने नाम कर लिया है। सोमवार को खेले गए तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 244 रनों की चुनौती दी थी। जिसके जबाव में उतरी भारतीय टीम ने 43 ओवरों में मात्र तीन विकेट पर 245 रन बनाकर मैच को जीत लिया।

मैच के हीरो रहे रोहित और विराट

244 रनों के लक्ष्य को भेदने में रोहित शर्मा और विराट कोहली का अहम योगदान रहा। मैच में रोहित शर्मा ने 62 और विराट कोहली ने 60 रनों की पारी खेली। वहीं अंबाति रायडू 40 रन और दिनेश कार्तिक 38 बनाकर नाबाद रहे।

7 विकेट से न्यूज़ीलैंड को दी मात सीधी नज़र डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे 5 वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे वनडे में 7 विकेट से न्यूज़ीलैंड को शिकस्त देकर भारत ने 3-0 से सीरीज को अपने नाम कर लिया है। सोमवार को खेले गए तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 244 रनों की चुनौती दी थी। जिसके जबाव में उतरी भारतीय टीम ने 43 ओवरों में मात्र तीन विकेट पर 245 रन बनाकर मैच को जीत लिया। मैच के हीरो रहे रोहित और विराट 244 रनों के लक्ष्य को भेदने में रोहित शर्मा और विराट कोहली का अहम योगदान रहा। मैच में रोहित शर्मा ने 62 और विराट कोहली ने 60 रनों की पारी खेली। वहीं अंबाति रायडू 40 रन और दिनेश कार्तिक 38 बनाकर नाबाद रहे। भारत की ओर से मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद शमी को 9 ओवर में 41 रन देकर तीन विकेट चटकाने पर मैन ऑफ द मैच चुना गया। आपको बता दें कि न्यूज़ीलैंड के मैदान पर दस साल बाद भारत ने सिरीज पर अपना कब्जा जमाया है।

भारत की ओर से मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद शमी को 9 ओवर में 41 रन देकर तीन विकेट चटकाने पर मैन ऑफ द मैच चुना गया। आपको बता दें कि न्यूज़ीलैंड के मैदान पर दस साल बाद भारत ने सिरीज पर अपना कब्जा जमाया है।