खोरीमहुआ : सांस्कृतिक प्रतिभा का विकास भी जरूरी- धीरेन्द्र सिंह
झारखंड धनवार

खोरीमहुआ : सांस्कृतिक प्रतिभा का विकास भी जरूरी- धीरेन्द्र सिंह

  • 4
    Shares

डोरंडा की सांस्कृतिक प्रतियोगिता में बच्चों ने जीता दिल

खोरीमहुआ। डोरण्डा में सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति द्वारा आयोजित सांस्कृतिक प्रतियोगिता का फाइनल शनिवार रात को संपन्न हुआ. सांस्कृतिक कार्यक्रम में एसडीओ धीरेन्द्र कुमार सिंह बतौर मुख्य अतिथि और सीओ शशिकांत सिंकर विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे.

बच्चों की प्रस्तुतियां मन मोहने वाली

एसडीओ धीरेन्द्र सिंह ने कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस छोटे से कस्बे में छोटे-छोटे बच्चे नया आयाम गढ़ने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों में सांस्कृतिक के साथ साथ शैक्षणिक योग्यता को भी विकसित करने की आवश्यकता है। कहा कि हर क्षेत्र व विधा में प्रतिभा प्रकट हो इसके लिए बुद्धिजीवी वर्ग को प्रयास करना चाहिए।

इसे भी पढ़ें-बाइक सवारों की सरेआम गुंडागर्दी, बच्चे को घायल कर झामुमो नेता को पीटा

धनवार अंचलाधिकारी शशिकांत सिंकर ने कहा कि बच्चों की प्रस्तुतियां मन को मोहने वाली थीं। कहा कि वो डोरण्डा क्षेत्र में एक अद्भुत उत्साह और ऊर्जा का वातावरण अनुभव करते हैं। गिरिडीह भाजपा अध्यक्ष सुनील अग्रवाल ने अपनी पुरानी यादों को साझा किया। कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रतिभागियों को शास्त्रीय नृत्य शैली सीखने की आवश्यकता है ताकि उनकी प्रतिभा में और निखार आए।

खोरीमहुआ : सांस्कृतिक प्रतिभा का विकास भी जरूरी- धीरेन्द्र सिंह

सोनाली रही सबसे अव्वल

तीन दिवसीय सांस्कृतिक प्रतियोगिता के फाइनल में दस प्रतिभागियों ने जगह बनाई। जिसमें प्रथम स्थान पर सोनाली सिंह, द्वितीय स्थान पर नूतन व ज्योति ग्रुप को जबकि आदित्य कुमार विश्वकर्मा तीसरे स्थान पर रहे। सभी विजेताओं को एसडीओ व सीओ ने पुरस्कृत किया।

ये रहे मौजूद

समारोह में अधीक्षण अभियंता सूरज बर्णवाल, उत्तरी डोरण्डा ग्राम पंचायत की मुखिया मंजू देवी, धनवार थाना एसआई मुकेश सिंह व एएसआई पंकज सिंह के अलावे भाजपा नेता विवेक विकास, समिति अध्यक्ष छत्रधारी महतो, सेवानिवृत्त शिक्षक ओमप्रकाश वर्मा, पूर्व मुखिया मनोज राम, अजय अग्रवाल, अवध किशोर अग्रवाल, अवधेश राय, रवींद्र गुप्ता, सतीश राम, सीताराम रजक, सुखदेव राम, गोविंद वर्मा, नित्यानंद पाण्डेय, प्रकाश मोदी, विकास राम, अजय विश्वकर्मा, सुधीर महतो, मणि तुरी सहित हज़ारों की संख्या में दर्शक उपस्थित थे।

इसे भी पढ़ें-ग्राहक सेवा केन्द्र के कर्मी से हजारों की लूट, हथियार की नोक पर दिया घटना को अंजाम

Leave a Reply

Your email address will not be published.