मालवाहक से लूटपाट करने वाले गिरोह के दो अपराधियों को पुलिस ने दबोचा
Uncategorized गिरिडीह झारखंड

मालवाहक से लूटपाट करने वाले गिरोह के दो अपराधियों को पुलिस ने दबोचा

  • 12
    Shares

चैताडीह स्थित चदरापुल के पास बैरियर लगाकर मालवाहक चालक से कर रहे थे लूटपाट

गिरिडीह। बैरियर लगाकर मालवाहक वाहनों को लूट का शिकार बनाने वाले गिरोह के दो अपराधियों को पचंबा थाना पुलिस ने चैताडीह के चदरा पुल के समीप से दबोचने में सफलता पाई है। गिरफ्तार अपराधियों में पेसराबहियार निवासी मो. दिलशाद और मो. खुर्शीद अंसारी शामिल है। हालांकि गिरोह के दोनों सरगना तालीम और आजाद फरार होने में सफल रहे।

पेट्रोलिंग के दौरान पुलिस ने अपराधियों को दबोचा

पचंबा पुलिस को यह सफलता शुक्रवार की देर रात उस वक्त मिली। जब पचंबा पुलिस रुटीन गश्ती के दौरान चैताडीह के समीप से गुजर रही थी। इसी क्रम में गुप्त सूचना मिली कि चदरापुर पुल के समीप एक सीमेंट लोडेड ट्रक को चार युवक बैरियर लगाकर लूटने का प्रयास कर रहे है। सूचना के आधार पर पुलिस पहले चदरापुल के निकट पहुंची। इसके बाद अपराधियों के भागने की बात सोच कर पुलिस जवानों ने करीब आधा किलोमीटर पैदल चलकर घटनास्थल पर पहुंची और ट्रक को चारों तरफ से घेरते हुए दिलशाद और खुर्शीद को दबोच लिया। वहीं अंधेरे का फायदा उठाकर तालीम और आजाद फरार होने में सफल रहा।

लूटपाट से पूर्व मालवाहक वाहनों की होती थी रेकी

पुलिस द्वारा पूछताछ किये जाने के क्रम में दिलशाद और खुर्शीद ने कबूला कि गिरोह चलाने का काम तालीम और आजाद का है। दिलशाद और तालीम ट्रकों को लूटने के बाद उनलोगों को हिस्सा दिया करता था। जिन मालवाहक वाहनों को लूट का शिकार बनाना होता था। उसकी रैकी पहले आजाद और तालीम किया करता था। रैकी करने के बाद उसी रुट पर बैरियर लगाकर ट्रक चालकों को लाठी, डंडा और चाकू का भय दिखाकर लूट की घटना को अंजाम दिया जाता था। गिरफ्तार दिलशाद और खुर्शीद ने पुलिस को यह भी बताया कि तीन दिनों से लगातार कुछ मालवाहक वाहनों को चारों मिलकर लूटने में सफल हो चुके थे। इधर पचंबा पुलिस ट्रक चालक उदय यादव के दिए आवेदन के आधार पर थाना कांड संख्या 11/19 दर्ज कर दोनों अपराधियों को जेल भेज दी है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुकपेज से….