बिरनी : तीन बीडीओ बदल गए , फिर भी शुरू नहीं हुआ वृद्धा पेंशन

बिरनी : तीन बीडीओ बदल गए , फिर भी शुरू नहीं हुआ वृद्धा पेंशन
  • 22
    Shares

विभागीय बेरुखी से नाराज वृद्ध पहुंचे प्रखण्ड कार्यालय, बीडीओ से की शिकायत

बिरनी(गिरिडीह)। बिरनी प्रखण्ड के कपिलो पंचायत क्षेत्र के कपिलो में जिंदगी के आखिरी पड़ाव में हर तरफ से निराश हो चुके बुजुर्ग ग्रामीणों में बची हुई जिंदगी को गुजारने के लिए सरकारी पेंशन पाने की आस बनी हुई है। यही वजह रही कि शनिवार को स्थानीय पंचायत समिति सदस्य तैयब अली के साथ क्षेत्र के कई बुजुर्ग बिरनीं प्रखण्ड मुख्यालय पहुंचे और बीडीयो से मिलकर पेंशन नहीं मिलने की शिकायत की।

कई बार फार्म भरने के बाद भी नहीं मिला लाभ

मौके पर पंचायत समिति सदसय तैयब अली ने बताया कि कपिलो पंचायय में काफी संख्या में लोग विधवा, वृद्धा व सामाजिक पेंशन लेने योग्य है। यहां तक कि कई बार फार्म भरकर प्रखण्ड कार्यालय में भी जमा कर चुके है। मामले को पंचायत समिति की मासिक बैठक में भी उठाया गया। बावजूद इसके अब तक लाभुकों को पेंशन योजना का लाभ नहीं मिला है और न ही उनकी कोई सुनने वाला है।

पैसे देने वालों की पेंशन होती है स्वीकृत

वृद्ध लोगों ने कहा कि अब तक बिरनीं प्रखण्ड में तीन-तीन बीडियो का तबादला हो चुका है, लेकिन ग्रामीणों की हालत जस की तस बनी हुई है। जिससे स्थानीय ग्रामीण काफी नाराज है। कहा कि जो लोग पैसा देते है उसी का पेंशन स्वीकृत होता है अन्यथा जो लोग गरीब है पैसे देने में असमर्थ है, उन्हें योजना का लाभ नहीं दिया जाता है। इधर मामले को लेकर बीडीयो संदीप मधेसिया ने कहा कि अविलम्ब लोगों की शिकायत को दूर किया जायेगा। शिकायत करने वालो में सफी मोहम्मद, कादिर मिया, सोभरती मिया, नुरमोहम्मद मिया, लियाकत मिया, सदीक मिया, मोहम्मद मिया, बकरीद मिया,  सुल्तान मिया ,मजीद मिया सकीना खातून, उस्मान मिया सहित कई लोग शामिल थे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुकपेज से….