तिसरी : बरनवाल समाज ने धूमधाम से मनाई अहिबरन महाराज की जयंती

तिसरी : बरनवाल समाज ने धूमधाम से मनाई अहिबरन महाराज की जयंती
  • 2
    Shares

गाजे बाजे व बैंड पार्टी  के साथ निकाली शोभायात्रा

सैकड़ों महिला पुरुष व बच्चे हुए शामिल

तिसरी(गिरिडीह)। तिसरी प्रखंड स्थित अर्धनिर्मित बरनवाल  धर्मशाला प्रांगण में महाराजा अहिबरन की जयंती समारोह सह सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन धूमधाम से किया गया। कार्यक्रम के दौरान महाराजा अहिबरन की भव्य शोभायात्रा निकाली गई, शोभायात्रा धर्मशाला परिसर से गमहरियाटांड़ चौक होते हुए पुनः धर्मशाला पहुंची।

शोभायात्रा में समाज के सैकड़ो महिला पुरुष व बच्चे गाजे बाजे व बेंड पार्टी  के साथ उपस्थित थे। इस दौरान अहिबरन महाराज की जय,वंदे मातरम,भारत माता की जयकारा से वातावरण गूंज उठा। कार्यक्रम स्थल में समाज के लोगो ने एकजुटता का परिचय भी दिया। कार्यक्रम में मंचासीन अतिथि बरनवाल समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष पीएल बरनवाल,महिला मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पुनम देवी, ओंकारनाथ बरनवाल सहित कई लोगो ने महाराजा अहिबरन के तस्वीर के सामने दीप प्रज्ज्वलित किया।

अतिथियों ने बच्चों का मनोबल बढ़ाने का किया आह्वान

अतिथियों ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित कर कहा कि बरनवाल समाज की उत्थान के लिये शिक्षा की स्तर को बढ़ाना होगा।समाज मे धन बल  की कमी नही है। हमारा समाज किसी पहचान की मोहताज नही है। समाज के लोग एकजुटता बनाकर रहे, तभी हर क्षेत्र में पकड मजबूत होगी। कहा कि बच्चों की रुचि के अनुसार अभिभावक अपने बच्चों को सहयोग करे, जिससे बच्चों का मनोबल बना रहे।

ओंकार नाथ बरनवाल ने कहा इस तरह के  कार्यक्रम से समाज के लोग एक दुसरे से परिचित होते है मिलजुल कर रिश्ता मजबूत किया जाता है।हमारे समाज मे प्रतिभा की कमी नही है।उच्य स्तर के पद पर कई भाई विराजमान है।कमी है तो राजनैतिक क्षेत्र में समाज के लोगो का जुड़ाव जो बहुत कम है।आने वाला समय मे जो राजनैतिक पार्टी सम्मान देगा उन्हें हम सभी सपोर्ट करेंगे। पूनम बरनवाल ने कही की यहां नारी शक्ति की संख्या की कमी नही है।समाज के उत्थान में आगे बढ़ कर हाथ बंटाए।ताकि हमारे पूर्वज महाराजा अहिबरन की इच्छा पुरा हो सके।महिला को पुरुषों से कम नही समझना चाहिये।

ये लोग थे मौजूद

कार्यक्रम में लखन बरनवाल, बैजनाथ बरनवाल,अदित बरनवाल,राजेन्द्र बरनवाल ने बारी बारी से समाज की उत्थान व मार्गदर्शन दिया। देर शाम से समाज के दर्जनों बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान नृत्य,नाटक,भाषण पेश किया गया।कार्यक्रम में झारखंड बिहार राज्य के कई जिला से समाज की लोगो की जुटान थी ।कार्यक्रम को सफल बनाने में ,प्रखंड अध्यक्ष मुरली बरनवाल,मोहन बरनवाल,महेश बरनवाल,राकेश बरनवाल,दीपक बरनवाल,पुनम बरनवाल,कारू बरनवाल,सुरेंद्र बरनवाल,विष्णु कुमार,मनीष कुमार,बिट्टू कुमार आदि का सराहनीय योगदान रहा।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुकपेज से….