गिरिडीह : मकर संक्रान्ति पर पचंबा गोपाल गौशाला में तुला दान कार्यक्रम, कईयों ने किया दान
गिरिडीह झारखंड

गिरिडीह : मकर संक्रान्ति पर पचंबा गोपाल गौशाला में तुला दान कार्यक्रम, कईयों ने किया दान

  • 32
    Shares

अपने वजन के अनुसार गौवंश के लिए खाद्य समानों का दान करते हैं श्रद्धालु

गिरिडीह। पचंबा गोपाल गौशाला में हर साल की तरह इस साल भी मकर संक्रान्ति के अवसर पर तुला दान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में करीब 40 श्रद्धालुओं ने तुला दान किया। वहीँ गौशाला प्रबंधन समिति के कई सदस्यों ने अपने परिवार के सदस्यों का भी तुला दान कराया। जिसमें वृद्ध महिलाओं के साथ छोटे-छोटे बच्चों का भी तुला दान कराया गया।

मौके पर अपने वजन के अनुसार लोगों ने गौवंशो के लिए खल्ली, चौकर, साबूदाना, गोटा मसूर और गुड़ का वजन कर गौशाला प्रबंधन समिति को दिया। इस दौरान कई महिलाएं और बच्चे गौवंशो को अपने हाथ से चारा के रुप में हरी घास खिलाते हुए गौमाता का आर्शीवाद लेते दिखें।

तुला दान कार्यक्रम गोपाल गौशाला प्रबंधन समिति के सचिव ध्रुव संथालिया के नेत्तृव में किया गया। इस बाबत उन्होंने कहा कि मकर संक्रान्ति के दिन हर साल गौशाला प्रबंधन की और से गौवंशो के लिए तुला दान कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। तुला दान कार्यक्रम को अब हर त्योहारों में कराने की बात सचिव ने कहा।

कार्यक्रम को सफल बनाने में समिति के कार्यकारिणी सदस्य दिनेश खेतान, राहुल केडिया, बिमल केडिया, संजय डंगाईच, नीलू केडिया, मनोज दास, मनोज पांडेय और सुरेन्द्र यादव ने महत्पूर्ण भूमिका निभाई।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….

24 Replies to “गिरिडीह : मकर संक्रान्ति पर पचंबा गोपाल गौशाला में तुला दान कार्यक्रम, कईयों ने किया दान

Leave a Reply

Your email address will not be published.