तिसरी : गायत्री परिवार ने किया बाल संस्कार शाला का आयोजन

तिसरी : गायत्री परिवार ने किया बाल संस्कार शाला का आयोजन
  •  
  •  
  •  
  •  
  • 10
  •  
  •  
    10
    Shares

बालवर्ष में संस्कार मिल जाये तो 21वीं सदी में होगा सतयुग का प्रवेश

तिसरी(गिरिडीह)। तिसरी स्थित गायत्री मंदिर परिसर में रविवार को बाल संस्कार शाला का उद्घाटन किया गया। इस दौरान दर्जनों बच्चों का बाल संस्कार गायत्री मंत्र के साथ किया गया। इस दौरान पांच कुंडीय हवन यज्ञ में भक्तों ने बारी-बारी से गायत्री व महारुद्र मंत्र के हवन किया। हवन करने के लिये लोगों की काफी भीड़ उमड़ी हुई थी। संस्कारशाला में आये बच्चों के बीच काफी उत्साह व उमंग देखा गया।

सही समय पर अच्छा संस्कार देने से बच्चों का भविष्य होगा उज्जवल

नवयुवक मंडल के सुरेश यादव ने कहा कि यदि बाल वर्ष में ही सही संस्कार मिल जाये तो 21वीं सदी में सतयुग जरूर आ जायेगी। इस समय ही अच्छा संस्कार देकर बच्चों का उज्जवल भविष्य बना सकते है। मंदिर में प्रत्येक रविवार को मुख्य प्रबंधक हरि यादव व पूनम बरनवाल के नेतृत्व में साप्ताहिक हवन यज्ञ के अलावे बाल संस्कार की शिक्षा भी दी जाएगी। बच्चों को विभिन्न बिन्दुओं पर ज्ञान परोसा जाएगा।

गरीबों के बीच बांटे दो सौ कंबल

गायत्री परिवार के जिला व प्रखंड के वरिष्ठ व समर्पित कार्यकर्ता उर्मिला देवी, कारू बरनवाल, कृष्ण बिहारी राम, रामबिलास मोदी, हरि यादव व अन्य सदस्यों के सहयोग से गरीबो के बीच दो सौ कंबल का वितरण मंदिर प्रांगण में किया गया। इस दौरान लाभुकों को मंदिर में बिठा कर गायत्री मंत्र से शुद्धिकरण कर टिका लगाया गया। इस दौरान प्रखंड के तिसरी, जमामो, चकल मुंडा, हटिया, बुतबरिया आदि कई गांव के गरीब व बुजुर्ग महिला व पुरुषों को कंबल देने के साथ ही उन्हें भोजन कराया गया।

नशा के कारण लोग नहीं कर पाते उत्थान

मौके पर सुरेश यादव ने संबोधित करते हुए नशा, अंधविश्वास व डायन पर जानकारी देते हुए कहा कि नशा नाश की जड़ है इस क्षेत्र में नशा के कारण ही लोग उत्थान नहीं कर पा रहे है। कहा कि यदि आपलोगों में बदलाव आ जाये तो अधिकांश लोगों का घर संसार सुखी व गरीबी दूर हो जाएगा। कार्यक्रम को सफल बनाने में रवि मोदी, अरुण कुमार, गीता देवी, सौदागर पंडित, मनोज शर्मा, उर्मिला देवी, प्रकाश प्रसाद सहित गायत्री परिवार से जुड़ें कई लोगों का अहम योगदान रहा।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….