आर्थिक व साइबर अपराध को लेकर एसडीपीओ हुए सख्त

आर्थिक व साइबर अपराध को लेकर एसडीपीओ हुए सख्त
  • 8
    Shares

थानेदार व पुलिस निरीक्षक के अलावे बैंक व फाईनेंस कंपनी के कर्मियों के साथ की बैठक

गिरिडीह। सदर अनुमंडल के थानेदार और पुलिस निरीक्षक के साथ गुरुवार को पुलिस लाईन स्थित कार्यालय में एसडीपीओ जीतवाहन उरांव ने समीक्षा बैठक की। इस दौरान एसडीपीओ उरांव ने पुलिस पदाधिकारियों के अलावे बैंक कर्मियों और माइक्रो फाईनेंस कर्मियों के साथ भी बैठक की। फाईनेंस कर्मियों के साथ हुई बैठक में जहां एसडीपीओ उरांव ने सख्त निर्देश दिया कि संबधित थाना को जानकारी दिए बगैर कोई कंपनी पैसे के साथ आवागमन नहीं करेगें। वहीं बैंक कर्मियों के साथ हुए बैठक में एसडीपीओ उरांव ने कहा कि सभी बैंको में जरूरत के अनुसार सीसीटीवी कैमरे लगाएं जाने जरुरी है। इसके लिए कैमरे वैसे ही स्थानों पर लगाएं जाये, जिसकी जानकारी सिर्फ बैंक प्रबंधन को हो। इस दौरान एसडीपीओ उरांव ने मौके पर पेट्रोल पम्प पर भी कैमरे लगाने का निर्देश दिया।

अपराधियों की गतिविधियों पर रखे नजर

थानेदारों और पुलिस निरीक्षकों के साथ बैठक कर एसडीपीओ उरांव ने अपराधियों को चिन्हित कर उनकी सूची तैयार करने के साथ ही हर अपराधियों के गतिविधियों पर पैनी नजर रखने का निर्देश दिया। एसडीपीओ उरांव ने मौके पर साइबर अपराध को लेकर अधिक सर्तकता बरतने की बात कही। जबकि आर्थिक अपराध में शामिल अपराधियों पर भी नजर रखने का सुझाव एसडीपीओ उरांव ने दिया। पुलिस कर्मियों के साथ हुई बैठक में एसडीपीओ उरांव ने सभी थानेदार को सूचना तंत्र मजबूत करने को कहा। साथ ही नियमित रूप से वाहन जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया।

फरार वरांटियों को गिरफ्तार करने का दिया निर्देश

एसडीपीओ स्तर पर हुए मासिक क्राइम मीटिंग के दौरान एसडीपीओ उरांव ने फरार वांरटियों की गिरफ्तारी में सभी थानेदार को तेजी लाने का निर्देश दिया। कहा कि राज्य पुलिस मुख्यालय से इसका सख्त निर्देश दिया गया है। साथ ही सीसीटीएनएस को समय-समय पर अपडेट करने का निर्देश दिया। जिसे सभी केस की प्रगति की जानकारी मिल सकें। बैठक में मुफ्फसिल थाना प्रभारी रत्नमोहन ठाकुर, बेंगाबाद थाना प्रभारी फैज रब्बानी, फैज अहमद के अलावे गांडेय पुलिस निरीक्षक आरके राणा भी मौजूद थे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….