कांग्रेसी नेता रवीन्द्र सिंह का हुआ निधन, शोक की लहर

कांग्रेसी नेता रविन्द्र सिंह का हुआ निधन, शोक की लहर
  • 18
    Shares

विगत कई दिनों से एम्स में चल रहा था इलाज

गिरिडीह। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता 80 वर्षीय रवीन्द्र सिंह का शुक्रवार की रात को निधन हो गया। स्व0 सिंह लम्बे समय से बीमार चल रहे थे और तत्काल उनका इलाज दिल्ली स्थित एम्स में चल रहा था। उनकी मौत की खबर फैलते ही जहां एक ओर कांग्रेसियों में शोक की लहर फैल गई। वहीं उनके परिजन काफी मर्माहत हैं। बताया जाता है कि रविवार की सुबह उनका शव गिरिडीह पहुंचेगा और गिरिडीह श्मशान घाट में उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा।

1995 में लड़े थे विधानसभा चुनाव

स्व0 रवीन्द्र सिंह जिले में कांग्रेस के काफी पुराने व कद्दावर नेता थे। उनकी पार्टी के पद्रेश व राष्ट्रीय स्तर के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ उनके काफी अच्छे संबंध थे। तीन बार पार्टी का जिलाध्यक्ष रहने के साथ ही उन्होंने 1995 में गांडेय विधानसभा से चुनाव भी लड़ा था। हाल के वर्षों में वे पार्टी के प्रदेश सचिव का दायित्व संभाल रहे थे।

कला और स्पोर्टस के क्षेत्र से भी जुड़े थे स्व सिंह

स्व0 सिंह गिरिडीह कोर्ट में वरिष्ठ अघिवक्ता होने के साथ ही उनका कला और खेल के क्षेत्र से भी गहरा लगाव रहा था। वे गिरिडीह की सांस्कृतिक संस्था कला संगम के संस्थापक अध्यक्ष का दायित्व संभालने के साथ ही वर्तमान में भी संस्थान को समय देते थे। उन्होंने खेल के क्षेत्र में योगदान देते हुए गिरिडीह ओलम्पिक संघ के अध्यक्ष का दायित्व संभाल चुके थे। उनके ही कार्यकाल में गिरिडीह स्टेडियम का निर्माण कराया गया था।

लोगों ने व्यक्त की शोक संवेदना

कांग्रेसी नेता रवीन्द्र सिंह के निधन की सूचना मिलते ही कांग्रेसियों के साथ साथ उनके शुभ चिंतकों में शोक की लहर फैल गई। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डा0 अजय कुमार सहित प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों के अलावे पूर्व विधायक सरफराज अहमद, नरेन्द्र सिन्हा छोटन, पूर्व सांसद तिलकधारी सिंह, नरेश वर्मा, उपेन्द्र राय, कमलनयन सिंह, युवा नेता संतोष राय, कला संगम के संरक्षक राकुमार बगेड़िया, सचिव सतिश कुंदन, अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष दुर्गा पांडेय, सचिव चुन्नुकांत, आलोक रंजन, नित्यानंद प्रसाद, अजय कुमार सिन्हा, राजकुमार सिंह सहित अन्य लोगों ने भी शोक संवेदना व्यक्त की हैं।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….