मारवाड़ी महिला समिति ने किया एक्यूप्रेशर चिकित्सा शिविर का आयोजन
गिरिडीह झारखंड

मारवाड़ी महिला समिति ने किया एक्यूप्रेशर चिकित्सा शिविर का आयोजन

  • 7
    Shares

गिरिडीह| मारवाड़ी महिला समिति के तत्वावधान में शहर के तिरंगा चौक स्थित गायत्री शक्तिपीठ में 15 दिवसीय एक्यूप्रेशर चिकित्सा शिविर की शुरुआत मंगलवार को हुई। योग सह एक्यूप्रेशर चिकित्सक डॉ ललित सोमानी, महिला समिति की माया बसावतिया, रेणु मुसद्दी और गायत्री शक्तिपीठ की प्रदेश महिला पदाधिकारी पूनम बरनवाल ने संयुक्त रुप से गायत्री मंत्र का जाप करते हुए दीप जलाकर किया।

मौके पर समिति की सदस्यों के साथ कई अन्य महिलाएं भी मौजूद रहीं, जो 15 दिवसीय शिविर में योग सह एक्यूप्रेशर चिकित्सक डॉ सोमानी से बीमारियों का इलाज करने पहुंचे थे। इस बीच शिविर में जांच और इलाज कराने कई मरीजों का इलाज एक्यूप्रेशर चिकित्सक डा सोमानी ने एक्यूप्रेशर पद्धति से कर दिखाया। शिविर में पांव दर्द, माईग्रेन जैसी समस्याओं से पीड़ित मरीज नजर आए। जिनका उपचार करने के साथ चिकित्सक ने जीवनशैली में बदलाव करने का भी सुझाव दिया।

बहुत कारगर है एक्यूप्रेशर इलाज

शिविर को लेकर डॉ सोमानी ने कहा कि योग कई युगों से हर बीमारियों के सफल इलाज के लिए वरदान साबित होता रहा है। जबकि एक्यूप्रेशर पद्धति लकवा, पोलियो, गठिया, दमा, मोटापा, घुटनों के दर्द की बीमारियों के समुचित इलाज में मील का पत्थर साबित हुआ है। एक्यूप्रेशर से साईटिका, एसीडीटी, माईग्रेन और ब्लडप्रेशर की बीमारियों का सफलता किया है।

गायत्री शक्तिपीठ की महिला पदाधिकारी पूनम ने भी योग व एक्यूप्रेशर को वर्तमान जीवनशैली से हो रहे बीमारियों का रामबाण बताते हुए कहा कि जो बीमारी अन्य दवाओं से दूर नहीं हो सकी। उस पर एक्यूप्रेशर व योग के माध्यम से काबू पाया गया। कई जानलेवा बीमारियों पर एक्यूप्रेशर और योग ने विजय हासिल किया है। योग ने साबित कर दिया कि अगर नित्यदिन सही तरीके से योग करने पर कई बीमारियों को समय रहते नियंत्रित कर लिया गया।

इनकी भूमिका रही सराहनीय

शिविर में महिला समिति की सदस्य.अरुणा खंडेलवाल, अंजू अग्रवाल, रीता संथालिया, शशि बसावतिया समेत कई सदस्य मौजूद थी।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….

16 Replies to “मारवाड़ी महिला समिति ने किया एक्यूप्रेशर चिकित्सा शिविर का आयोजन

  1. Thank you for every other informative blog. The place else may I get that type of information written in such an ideal approach? I have a undertaking that I am just now running on, and I have been on the look out for such info.

Leave a Reply

Your email address will not be published.