गिरिडीह : पचंबा के अवैध कोयला डिपो में छापेमारी, ढाई टन कोयला जब्त
गिरिडीह झारखंड

गिरिडीह : पचंबा के अवैध कोयला डिपो में छापेमारी, ढाई टन कोयला जब्त

दर्जन भर कोयला लदी बैलगाड़ियां बरामद

गिरिडीह| पचंबा थाना क्षेत्र के हंडाडीह व कल्याणडीह में छापेमारी कर पुलिस ने ढाई टन अवैध कोयला जब्त करने के साथ दर्जन भर बैलगाड़ियों को बरामद कर ध्वस्त किया है। डीएसपी टू संतोष मिश्रा के नेतृत्व में शनिवार को पचंबा थाना के एसआई चंदन तिवारी समेत पुलिस जवानों ने गुप्त सूचना के आधार पर सुबह छापेमारी की गई।

खुले मैदान में डंप किया जा रहा था कोयला

छापेमारी के लिए पहुंचे डीएसपी टू समेत पुलिस जवान हंडाडीह का नजारा देखकर दंग रह गए। हंडाडीह गांव के बाद खुले मैदान में चारों तरफ डंप किए कोयले का स्टाॅक नजर आ रहा था। जहां कोयला तस्कर डंप किए हुए कोयले को बैलगाड़ियों में लोड करते दिखे।। इस बीच पुलिस जैसे ही खुले मैदान में घुसी वैसे कोयला तस्करों में हड़कंप मच गया। इस दौरान तस्कर डंप किए हुए कोयले का स्टाॅक व बैलगाड़ियों को वहीं छोड़ते हुए फरार हो गये। मौके पर डीएसपी टू मिश्रा के निर्देश पर करीब दर्जन भर बैलगाड़ियों को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया गया। हंडाडीह में चल रहे कोयले के अवैध कारोबार के सरगना का नाम अब तक सामने नहीं आ पाया है।

वर्षों से चल रहा है अवैध कारोबार

लेकिन सूत्रों की मानें तो हंडाडीह में अवैध कोयले का कारोबार काफी महीनों से चलने की बात कही जा रही है। वैसे हंडाडीह गांव के जिस मैदान में कोयले का डंप स्टाॅक रखा हुआ था। उन स्टाॅकों को पचंबा थाना पहुंचाना भी पुलिस के लिए चुनौती रही। लिहाजा, डीएसपी टू ने स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से गांव में रखे सात ट्रेक्टरों में गांव के मजदूरों से ही कोयला लोड कराना शुरू किया। इसके बाद ट्रेक्टर से मैदान में रखे करीब ढाई टन कोयले का स्टाॅक थाना पहुंचाया गया।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….

Leave a Reply

Your email address will not be published.