श्रीराणी सती दादीजी मंदिर में मंगसीर बदी नवमी महोत्सव शुरू
गिरिडीह झारखंड धर्म

श्रीराणी सती दादीजी मंदिर में मंगसीर बदी नवमी महोत्सव शुरू

  • 5
    Shares

महेंदी उत्सव का हुआ आयोजन

गिरिडीह। श्री राणी सतीजी सेवा समिति द्वारा शहर के कुटिया रोड स्थित श्री राणी सती दादी जी में मंगलपाठ व मंगसीर बदी नवमी महोत्सव का आयोजन किया गया। जिसकी शुरूआत शुक्रवार को मंदिर परिसर में मेहंदी उत्सव के साथ की गई। मेहंदी उत्सव में समाज की महिलाओं ने पूरे उत्साह के साथ हिस्सा लिया और एक दूसरे के हाथों में मेहंदी लगाई। इस दौरान भक्तों ने पूरी श्रद्धा के साथ श्री राणीसती दादी जी का दबार सजाया और श्रद्धा भाव से पूजा अर्चना की।

देर रात तक हुई भजनों की अमृतवर्षा

शाम को मंदिर परिसर में भजन संकिर्तन का आयोजन किया गया। जिसमें कोलकाता से आये विकास कपूर व उनके टीम के द्वारा राणी सती दादीजी पर आधारित एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुती की गई। जिससे आस पास का वातावरण पूरी तरह से भक्तिमय हो गया। इस दौरान एक ओर जहां कलाकार देर रात तक भजनों की अमृतवर्षा करते रहें। वहीं भक्त भी पूरी श्रद्धा के साथ दादी जी के भजनों पर झुमते रहें है।

 

मंगलपाठ में शामिल होगी 301 भक्त महिलायें

मौके पर मौजूद समिति के राजेश जालान ने बताया कि श्री राणीसती दादीजी मां जगतजननी शक्ति का स्वरूप है। कहा कि प्रत्येक वर्ष समिति की ओर से श्री राणीसती दादीजी के मंदिर में मंगलपाठ एवं मंगसीर बदी नवमी महोत्सव का आयोजन किया जाता है। बताया कि शनिवार की सुबह विशेष आरती व दादी जी की जात पूजा होगी। वहीं दोपहर में 301 महिलाओं द्वारा मंगलपाठ किया जायेगा। महोत्सव को सफल बनाने में समिति के शिव कुमार जालान, पप्पू झुनझुनवाला, मनोज बसई वाला, मनोज जालान, बादामी झुनझुनवाला, अरुण जालान, सुरेश क्याल, कमल जालान सहित अन्य सदस्य जुटे हुए थे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….

9 Replies to “श्रीराणी सती दादीजी मंदिर में मंगसीर बदी नवमी महोत्सव शुरू

Leave a Reply

Your email address will not be published.