बिरनी : अवैध कोयला के खिलाफ छापेमारी, एसपी का अंगरक्षक घायल
क्राइम गिरिडीह झारखंड बिरनी

बिरनी : अवैध कोयला के खिलाफ छापेमारी, एसपी का अंगरक्षक घायल

बिरनी(गिरिडीह)| कोवाड-कोडरमा मार्ग पर भरकट्टा बाजार के समीप सोमवार की देर रात अवैध कोयला कारोबार के विरुद्ध छापेमारी के दौरान गिरिडीह एसपी सुरेंद्र झा का एक अंगरक्षक घायल हो गया. घायल जवान का नाम संजीव कुमार बताया जा रहा है.

हालांकि बिरनी थाना प्रभारी द्वारा एसपी के बॉडीगार्ड के घायल होने की पुष्टि नहीं की गयी है. घटना के बाद घायल जवान का इलाज स्थानीय स्तर पर कराया गया.

घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार की रात गिरिडीह एसपी सुरेंद्र झा कोवाड से वापस गिरिडीह की ओर लौट रहे थे. इसी क्रम में भरकट्टा बाजार के पहले अवैध कोयला लदे आधा दर्जन बैलगाड़ी उधर से गुजर रहा था.

इसे भी पढ़ें- बेंगाबाद : लूट की फिराक में लगे थे 4 अपराधी, पुलिस ने दबोचा

पुलिस की गाड़ी देखकर सभी लोग बैलगाड़ी छोड़कर भागने लगे. जिसके बाद बिरनी पुलिस एवम एसपी के साथ चल रहे जवानों ने भाग रहे कोयला धन्धेबाज़ों का पीछा किया.

मगर रात का समय होने के कारण ग्रामीणों ने चोर बदमाश समझ कर उनपर पथराव शुरू कर दिया. पत्थरबाजी की घटना में एसपी के एक बॉडीगार्ड के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना मिली है.

बिरनी थाना प्रभारी प्रशांत कुमार का कहना है कि घायल बिरनी थाना का जवान है. इस कार्रवाई में पुलिस को सफलता भी हाथ लगी है. पुलिस बल द्वारा मौके पर से एक धंधेबाज को गिरफ्तार पकड़ लिया गया है जबकि सात लोगों के विरुद्ध बिरनी थाने में मामला दर्ज किया गया है. वहीं सभी बैलगाड़ियों में लदे लगभग 70 क्विंटल कोयला जब्त कर लिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.