लापरवाह विभाग : फैंका मिला वोटर कार्ड, मतदाता जागरूकता अभियान की खुली पोल
गिरिडीह झारखंड टॉप-न्यूज़

लापरवाह विभाग : फेंका मिला वोटर कार्ड, मतदाता जागरूकता अभियान की खुली पोल

  • 79
    Shares

कई वार्ड के मतदाताओं तक नहीं पहुंचा वोटर कार्ड

गिरिडीह। एक ओर जहां सरकार द्वारा मतदाता पहचान पत्र को दुरूस्त करने के लिए प्रत्येक वर्ष शिविर का आयोजन लगाया जा रहा है। जिसके पिछे करोड़ों रूपये खर्च किये जा रहे है। वहीं इस कार्य में लगे उपर से लेकर नीचे तबके के कर्मचारी लापरवाही के सभी लाईन को क्राॅस कर चुके है।

आलम यह है कि शहरी क्षेत्र के भंडारीडीह स्थित मावेशी हाॅस्पिटल के प्रांगण में बुधवार को काफी संख्या में वोटर आई कार्ड फेंके हुए मिले। गौरतलब है कि चुनाव आयोग द्वारा प्रत्येक वर्ष मतदाता पुनरीक्षण को लेकर विशेष शिविर का आयोजन किया जाता है। जिसके माध्यम से मतदाताओं के पहचान पत्र में सुधार के लिए फार्म भराये जाते है। ताकि उन्हें वोटर कार्ड प्राप्त हो सकें। इस दौरान कई ऐसे लोग है जिन्हे सुधार के बाद वोटर कार्ड नहीं मिले है।

दो दिन पूर्व ही उपायुक्त ने अधिकारियों संग की थी बैठक

बुधवार को स्थानीय लोग जब मवेशी हाॅस्पिटल के परिसर होकर गुजर रहे थे तो देखा कि परिसर के बीचों बीच काफी संख्या में नया वोटर कार्ड फेकें हुए थे। वोटर कार्ड ज्यादात्तर वार्ड नंबर 7 और 8 के मतदाताओं के थे। विदित हो कि उपायुक्त डाॅ नेहा अरोड़ा ने दो दिन पूर्व ही मतदाता पुनरीक्षण को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दी थी। लेकिन बैठक के दो दिन बाद ही मवेशी हाॅस्पिटल परिसर में वोटर कार्ड का मिलना संबंधित पदाधिकारियों की कार्यशैली पर कई सवाल खड़े करता है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….

6 Replies to “लापरवाह विभाग : फेंका मिला वोटर कार्ड, मतदाता जागरूकता अभियान की खुली पोल

  1. It’s really a cool and useful piece of info. I’m glad that you shared this useful information with us. Please keep us informed like this. Thanks for sharing.

Leave a Reply

Your email address will not be published.