शहर को अतिक्रमणमुक्त करने की मुहिम एक बार फिर हुई शुरु
गिरिडीह झारखंड

शहर को अतिक्रमणमुक्त करने की मुहिम एक बार फिर हुई शुरु

ठेला दुकानदारों को वेंडिग जोन में लगाने का दिया गया अल्टीमेटम

गिरिडीह। अतिक्रमणमुक्त शहर बनाने की मुहिम एक बार फिर गिरिडीह नगर निगम ने शुरु करेंगी। सोमवार को निगम सभागार में हुए बैठक में महापौर सुनील पासवान, नगर आयुक्त अनिल राय के अलावे सदर एसडीएम राजेश प्रजापति समेत कई अधिकारी और शहर के ठेला दुकानदार भी शामिल हुए। इस दौरान बैठक में पदाधिकारियों ने ठेला दुकानदारों को तीन दिनों का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि पूर्व से ही निगम की ओर से शहर के व्हीट्टी बाजार हटिया और मकतपुर सब्जी मार्केट को वेडिंग जोन बनाया गया है। जहां ठेला दुकानों को लगाने के लिए पर्याप्त व्यवस्था किया गया है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….

ऐसे में शहर में तमाम ठेला दुकानदारों को निगम के इन दोनों स्थानों पर ही अपने दुकान लगाने है। पदाधिकारियों ने यह भी कहा की दोनों वेडिंग जोन में पहले आओ पहले पाओ के स्थान पर ठेला दुकान लगाने के लिए स्थान आवटिंत किया जाएगा। साथ ही ऐसे दुकानदारों को अल्टीमेटम देते हुए एसडीएम ने कहा कि निगम का प्रयास है कि हर ठेला दुकानदार इच्छा से दोनों स्थानों पर दुकान लगाएं। क्योंकि इसके बाद किसी को मौका नहीं दिया जाएगा। अब स्थान लेने से वंचित रहने वाले दुकानदार अगर चाौक-चोराहों में ठेला लगाते है, तो उनके खिलाफ कार्रवाई तय है। बैठक में नगर आयुक्त अनिल राय ने कहा कि पूरे निगम इलाके में 763 ठेला दुकानदार रजिस्टर्ड है। अब एक बार फिर निगम की ओर से निबंधन की प्रकिया शुरु किया जा रहा है। ठेला दुकानदार अपने-अपने दुकानों का निबंधन कराना शुरु करें।

नगर आयुक्त ने बैठक के क्रम में यह कहा कि शहर के सभी सड़कों के किनारे अब पैभर ब्लाॅक लगाया जाएगा। जिन सड़कों पर पैभर ब्लाॅक नहीं लगा है। वहां भी पैभर ब्लाॅक लगाया जाना है। कहा कि माटी कला संस्कृति के तहत ही शहर के हर दीवारों को कोबर के कलाकृतियों से सजाया जाएगा। इसके लिए प्लानिंग तैयार किया जा रहा है। वहीं बैठक में एसडीएम और नगर आयुक्त ने यातायात प्रभारी रतन सिंह को हर आॅटो व टो-टो वाहन के दस्तावेज जांचने का निर्देश दिया। बैठक में थे उपस्थित। बैठक में पचंबा थाना प्रभारी शर्मानंद सिंह के अलावे नगर थाना के एसआई प्रदीप कुमार, पथ प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता जयकांत राम और अचंलाधिकारी रवीन्द्र सिन्हा समेत कई ठेला दुकानदार मौजूद थे।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर