दो दिवसीय निःशुल्क चिकित्सा शिविर का हुआ समापन
जमुआ झारखंड

दो दिवसीय निःशुल्क चिकित्सा शिविर का हुआ समापन

कई गावों के मरीजों ने लिया शिविर का लाभ

जमुआ(गिरिडीह) : स्वयंसेवी संस्था लक्ष्य व मेडिसिन कंपनी श्रीनावस(गुजरात) लेबोरेटरीज के द्वारा जमुआ के मिर्जागंज स्थित लंगटा बाबा मेडिकल फार्मा में आयोजित दो दिवसीय निःशुल्क चिकित्सा शिविर का रविवार समापन हो गया। शिविर के दुसरे दिन मिर्जागंज, लताकी, बदडीहा, माहतोटांड, जगन्नाथडीह, परगोडीह, कुरुमटांड, बसमत्ता, चकमन्जो आदि गांवों के मरीजों का तांता लगा रहा। इस दौरान क्षेत्र के प्रख्यात चिकित्सक सह जमुआ के चिकित्सा प्रभारी डॉ बालमुकुंद राय(जेनरल फिजिसियन), डॉ राजेश कुमार दुबे(जेनरल फिजिसियन) व डॉ मनीष कांत(दन्त चिकित्सक) ने मरीजों की जांच कर इलाज किया। चिकित्सकों ने मरीजों को समय-समय पर जांच कराने की राय दी।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

दिनचर्या और जीवन शैली में सुधार की जरूरत

चिकित्सकों ने कहा कि आजकल खान-पान और रहन-सहन के कारण जीवन में दवाइयां बहुत आवश्यक हो गई है। हमें अपनी दिनचर्या और जीवन शैली में सुधार की आवश्यकता है। कहा कि मेट्रो लाइफ़ में लेकिन ऐसे शिविरों में अपनी सेवा देने से उन्हें राहत और शांति मिलती है। जनसेवा करने से बड़ा कार्य और कुछ नहीं है।

संस्था का निर्माण जनसेवा के लिए : बिजय

लक्ष्य संस्था के सचिव बिजय कुमार चौरसिया ने बताया कि संस्था का निर्माण हीं जनसेवा के लिए हुआ है। यह हमारी प्रतिबद्धता, उद्देश्य और हमारा फ़र्ज़ भी है। लक्ष्य कई जनहित और समाजहित के कार्यों में अपनी भूमिका निभाता रहता है जिससे आमजन को लाभ मिल पाए। बताया कि शिविर के लिए बीते कई दिनों से मरीजों का निःशुल्क पंजीयन किया जा रहा था। निःशुल्क चिकित्सा शिविर के सफल आयोजन में नीरज कुमार, मंटू राय, के चौधरी इत्यादि की भूमिका विशेष रही।

इन्होने लिया शिविर का लाभ

इस दौरान इलाज के लिए आये मरीजों ने कहा कि इस तरह के शिविरों में बड़े-बड़े चिकित्सकों के परामर्श का लाभ घर बैठे मिल जाना बड़ी बात है। शिविर में बबिता देवी, सुदामी देवी, सुरेन्द्र गुप्ता, अजय कुमार, गणपति राय, विलसी देवी, द्रोपदी देवी, रवि सहाय, सुदामी शर्मा, जिवलाल राय, सुमन कुमारी, दयानंद राउत, फरीद, कपिल गुप्ता, मनीष कुमार,यशोदा देवी, मक़बूल अंसारी, अमन कुमार, सुजीत सिंह, चांदनी कुमारी, रुक्मिणी देवी, शंकर राम, सुलोचना देवी, मालती देवी, नीलम कुमारी समेत काफी संख्या में लोगों ने पहुँच कर शिविर का लाभ उठाया।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….