शोक सभा का आयोजन कर अंतरराष्ट्रीय मुकवधिर खिलाडी अभिमन्यु को दी श्रद्धांजलि
गिरिडीह झारखंड

शोक सभा का आयोजन कर अंतरराष्ट्रीय मुकबधिर खिलाडी अभिमन्यु को दी श्रद्धांजलि

किडनी रोग से पीड़ित थे अभिमन्यु, बुधवार को इलाज के दौरान ली थी अंतिम सांसे

गिरिडीह। झंडा मैदान में गुरुवार को एक श्रद्धांजलि शोक सभा का आयोजन किया गया। जिसमें काफी संख्या में क्रिकेट से जुड़े खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया और अंतर्राष्ट्रीय मुकबधिर खिलाडी अभिमन्यु नारायण देव के अकस्मात निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की। इस दौरान सबों ने उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

2005 में मुक बधिर क्रिकेट वल्र्ड कप और 2007 में एशिया कप का किया था प्रतिनिधित्व

बताया गया कि अंतरराष्ट्रीय मुकबधिर खिलाडी अभिमन्यु नारायण देव लंबे समय से किडनी की बीमारी से ग्रस्त थे। बुधवार को इलाज के दौरान विश्वनाथ नर्सिंग होम में उनका निधन हो गया। वह अपने पीछे धर्मपत्नी और दो बच्चे छोड़ गए हैं। बताया गया कि वह 2005 में मुकबधिर क्रिकेट टीम भारत के तरफ वल्र्ड कप में नेतृत्व करने के साथ ही विजय प्राप्त किये थे। उसके बाद 2007 में एशिया कप भी इन्होंने जीता था। इस प्रकार देश तो देश विदेशों में भी इन्होंने तिरंगे को लहराने का काम किया था।

सरकार से की अभिमन्यु के परिजनों को सहयोग देने की अपील

गिरिडीह दिव्यांग क्रिकेट के जिला सचिव मोहम्मद आबिद हुसेन ने राज्य सरकार और जिला प्रशासन से मांग किया कि उनके परिवार को दिक्कत ना हो जिसके लिए सरकारी नौकरी देने का कष्ट करें। गिरिडीह जिला के ही नेशनल स्पेशल पेरा खिलाडी आकाश सिंह ने कहा कि गिरिडीह के लिए नहीं संपूर्ण देश के लिए क्षति है। इनकी धर्मपत्नी को जिला प्रशासन नौकरी देने का कष्ट करें। जिससे वह अपने बच्चों और अपना भरण पोषण अच्छे से कर सके। झारखंड स्टेट टेनिस बॉल क्रिकेट एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष नुरूल होदा ने कहा कि आज सिर्फ गिरिडीह या झारखंड को ही नहीं बल्कि देश को बड़ी क्षति हुई है।

शोक सभा में थे उपस्थित

श्रद्धांजलि सभा में मुख्य रुप से सूरज देव कुमार सिंह, मिंटू कुमार, उमाकांत वर्मा, लकी खान, विवेक कुमार देव, निर्मल कुमार, शोएब अख्तर, अमित कुमार मुखर्जी, रंजीत कुमार, शहजाद आलम, कमरुल अंसारी सहित कई लोग उपस्थित थे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….