डीसी ने किया नक्सल प्रभावित पीरटांड़ के कई पंचायतों और गांवो का दौरा
गिरिडीह झारखंड

डीसी ने किया नक्सल प्रभावित पीरटांड़ के कई पंचायतों और गांवो का दौरा

सिंचाई के मद्देनजर दिया नहर व तालाब निर्माण का निर्देश

गिरिडीह। गिरिडीह के नक्सल प्रभावित पीरटांड़ के कई पंचायतों और गांवो का भ्रमण शनिवार को डीसी राहुल सिन्हा ने पदाधिकारियों के साथ किया। इस दौरान उपायुक्त ने पदाधिकारियों के साथ कई ऐसे इलाकों का दौरा किया। जो माओवादियों के कारण बेहद प्रभाव में माना जाता है। हालांकि डीसी राहुल सिन्हा सबसे पहले पीरटांड़ के नवनिर्मित बस पड़ाव पहुंचे, जहां पर्यटन मद से बन रहे चहारदीवारी का निरीक्षण करने के साथ डीसी ने बीडिओ को वक्त पर योजना को पूर्ण करने का निर्देश दिया। इसके बाद डीसी पीरटांड़ के भारती चलकरी में अनाबद्ध फंड से बन रहे डेढ़ किमी के पीसीसी पथ निर्माण कार्य का जायजा लिया। वहीं तिलैया बहियार में ही इसी फंड से बन रहे ढाई किमी के पीसीसी रोड के गुणवत्ता का हाल भी जाना। वैसे दोनों योजनाओं में कमी देखने के बाद डीसी ने पदाधिकारियों को सड़क के दोनों और मिट्टी डालने का सुझाव दिया।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

सड़क सहित अन्य समस्याओं को देख विभागीय अधिकारियों को दिये निर्देश

डीसी ने किया नक्सल प्रभावित पीरटांड़ के कई पंचायतों और गांवो का दौरा

भ्रमण के क्रम में डीसी बांध पंचायत आयोजित ग्राम सभा में शामिल हुए। मौके पर मुखिया ने डीसी से कहा कि बेलाटांड़ से बांध तक सड़क का निर्माण नहीं हुआ है। जबकि यह सड़क आबादी के नजरिये से बेहद महत्पूर्ण है। मुखिया के शिकायत पर डीसी ने पथ प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को सड़क निर्माण का निर्देश दिया। वैसे डीसी ने पीरटांड़ के कई ऐसे इलाकों का दौरा किया, जिसमें डीसी ने खुद देखा कि किसानों के लिए सिंचाई की कोई व्यवस्था नहीं है। सिंचाई की कमी देखने पर डीसी राहुल सिन्हा ने सिंचाई प्रमंडल के पदाधिकारियों को इलाके में जरुरत के आधार पर छोटे नहर और तालाब निर्माण कराने का निर्देश दिया।

इस क्रम में डीसी ने पीरटांड़ के जनप्रतिनिधियों को किसानों के लिए सिंचाई व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए कृषि विभाग और बीडिओ कार्यालय को आवेदन देने की बात कही। ताकि उनके आवेदन पर त्वरित कार्रवाई हो सकें। इधर क्षेत्र भ्रमण के क्रम में मुखिया-उपमुखिया समेत कई पदाधिकारी मौजूद थे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….