जमुआ में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का हुआ आयोजन
जमुआ झारखंड

जमुआ में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का हुआ आयोजन

पंचायत भवन में जनता के परेशानियों का होगा निष्पादन: बीडीओ

जमुआ(गिरिडीह)। जमुआ प्रखण्ड के पूर्वी छोर स्थित पंचायत सचिवालय सियाटांड़ में शनिवार को सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रखण्ड विकास पदाधिकारी विनोद कुमार कर्मकार ने ग्रामीणों को जानकारी देते हुए कहा कि प्रखंड व अंचल से संबंधित जितनी भी जनसमस्याएं हैं, उसका मौके पर ही निष्पादन किया जाना है। वहीं जिसका निष्पादन नहीं हो पायेगा, उसे संबंधित विभाग को भेजा जाएगा। अब जनता को अपने परेशानियों को लेकर भाग-दौड़ करने की जरूरत नहीं है। सारे मामलों का निष्पादन पंचायत में ही किया जाएगा। शादी-विवाह का निबंधन भी पंचायत सचिवालय में ही पंचायत सचिव व आंगनबाड़ी सेविका के सहयोग से प्रज्ञा केन्द्र में ऑनलाइन निबंधन करवाना है। तत्पश्चात् पंचायत सचिव निबंधन कार्ड निर्गत करेंगे।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

ग्रामीणों के समय और पैसे की होगी बचत

राज्य सरकार से सख्त निर्देश है कि ग्रामीणों की सभी समस्याओं का समाधान उनके पंचायत में ही किया जाए। इससे ग्रामीणों का समय और पैसे दोनों की बचत होगी। प्रज्ञा केंद्र पंचायत सचिवालय के नेट लगे हुए कमरे में ही संचालित होगा। मुखिया मुख्य गेट व कमरा का एक चाभी वीएलई को सुपुर्द करें। राज्य व केंद्र के विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं, कार्यक्रमों की जानकारी व लाभ देने में नागरिकों व सरकार के बीच महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में प्रज्ञा केंद्र कार्य करते है एक ही छत के नीचे विभिन्न सुविधा मुहैया कराया जाता है।

कई पदाधिकारी थे उपस्थित

मौके पर जेएसएस भरत मांझी, प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी अनिल कुमार गोस्वामी, बीपीआरओ बबलु कुमार चैधरी, राजस्व कर्मचारी लाला अशोक, पंचायत सचिव जयराज विश्वकर्मा, सामाजिक सुरक्षा वरीय लिपिक आशुतोष कुमार झा, रोजगार सेवक केशव कुमार वर्मा, कंम्पयूटर ऑपरेटर अभिजीत कुमार, जिप सदस्य किरण वर्मा, मुखिया सुनीता वर्मा, पसंस अरविंद कुमार वर्मा, वार्ड सदस्य पिंकू कुमार निगम सहित ग्रामीण मौजूद थे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….