माइका खदान में गिरा चट्टान, युवती की मौत- मची चीख पुकार
झारखंड टॉप-न्यूज़ तीसरी

माइका खदान में गिरा चट्टान, युवती की मौत- मची चीख पुकार

तिसरी(गिरिडीह)। तिसरी थाना क्षेत्र में गुरुवार की शाम अवैध रूप से संचालित माइका खदान में भू-धसान होने से एक युवती की मौत हो गई। प्रखण्ड क्षेत्र के खटपोक पंचायत के पचरुखी गांव के पास झगडैया पहाड़ी स्थित माइका खदान में बड़ा चट्टान गिरने के कारण यह हादसा पेश आया है। मृतक की पहचान पचरुखी आदिवासी टोला निवासी 16 वर्षीय सीता टुड के रूप में हुई। वहीं इस हादसे में दो अन्य बच्चों के दबे होने की आशंका भी जताई जा रही है। जानकारी के अनुसार गांव के दर्जनों लोग और बच्चे खदान में माईका चुन रहे थे। इसी दौरान खदान में विशाल पत्थर ऊपर से गिर गया। जिसमें दब कर पचरुखी निवासी रघु टुडू की 16 वर्षीय पुत्री की मौत हो गई।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

मची चीख पुकार

घटना के बाद खदान में चीख पुकार मच गई। घटना की सूचना पर काफी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे और पत्थर को हटाने का काम शुरू किया गया। घटना में मृत किशोरी का आधा शरीर चट्टान से बाहर निकाला गया था, जबकि अन्य दो बच्चों के दबे होने की बात बताई जा रही है। स्थानीय ग्रामीणों द्वारा चट्टान को हटा कर शव और दबे बच्चों को निकालने का प्रयास किया जा रहा था।

ढिबरा चुनने के दौरान हुआ हादसा

बताते चलें कि वन विभाग व पुलिस के दबिश के बाद तिसरी में माईका का कारोबार बंद है। बावजूद इसके अवैध रूप से क्षेत्र में कई माईका खदान से ढिबरा निकालने का काम किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार अवैध रूप से माइक खदान संचालित करने के पीछे कुछ धंधेबाज़ों का हाथ हैं। जो भोले भाले ग्रामीणों को जान जोखिम में डालकर खदान से माइका निकालने का काम करवाते हैं और उसे खरीद कर अवैध कारोबार चला रहे हैं। तिसरी थाना प्रभारी ने कहा कि घटना की सूचना मिली है, पुलिस टीम को घटना स्थल पर भेजा जा रहा है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….