रोजगार सह मार्गदर्शन मेला का हुआ आयोजन, कई कंपनियों ने लगाये स्टाॅल
गिरिडीह झारखंड

रोजगार सह मार्गदर्शन मेला का हुआ आयोजन, कई कंपनियों ने लगाये स्टाॅल

कौशल विकास के तहत 18 से 35 वर्ष के आयु के प्रशिक्षुओं को किये गये जाॅब ऑफर

गिरिडीह। जिले के झंडा मैदान में दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के अंतर्गत एक दिवसीय रोजगार सह मार्गदर्शन मेला का आयोजन किया गया। मेला का उद्घाटन मंत्री जगरनाथ महतो, जिला परिषद अध्यक्ष राकेश महतो, जिला परिषद उपाध्यक्ष कामेश्वर पासवान सहित अन्य अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस योजना के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों के युवक एवं युवतियों के कौशल विकास एवं रोजगार प्रदान करने के लिए ग्रामीण विकास विभाग की योजना है, जिसके माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र के ऐसे युवक एवं युवतियां जिनकी उम्र 18 वर्ष से 35 वर्ष है, इन्हें प्रशिक्षण के उपरांत रोजगार मुहैया कराई जाती है।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

युवाओं के रोजगार के लिए सरकार प्रयासरत्: शिक्षा मंत्री

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि झारखंड सरकार युवाओं के रोजगार के लिए प्रयासरत हैं। सरकार का लक्ष्य है कि झारखंड के हर युवा को रोजगार मिले। उन्होंने कहा कि महिलाओं को आगे लाने की जरूरत है। आज के समय में महिला और पुरूष एक साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ रहे है। उन्होंने जेएसएलपीएस द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की। कहा कि एक दिवसीय रोजगार सह मार्ग दर्शन मेला के आयोजनकर्ता बधाई के पात्र हैं।

प्रशिक्षण के उपरांत सौ प्रतिशत रोजगार की गारंटी

प्रशिक्षण की अवधि 03 माह से 01 वर्ष की होती है। इनका वेतन कम से कम आठ हजार तथा अधिक से अधिक उनके योग्यता एवं अनुभवों के आधार पर तय की जाती है। इस योजना के तहत प्रशिक्षण के उपरांत सौ प्रतिशत रोजगार की गारंटी है। कहा कि ये सारे प्रशिक्षण आवासीय होते हैं। जहां उन्हें रहना, खाना तथा पोशाक आदि की सारी सुविधाएं सरकार के द्वारा निःशुल्क उपलब्ध कराई जाती है। इस योजना की निगरानी झारखंड राज्य में जेएसएलपीएस के माध्यम से की जाती है। ताकि प्रशिक्षण की गुणवत्ता बनी रहे।

जिले से 3480 अभ्यर्थियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया

झंडा मैदान में आयोजित रोजगार सह मार्गदर्शन मेला में कुल 3480 अभ्यर्थियों के द्वारा अपना रजिस्ट्रेशन कराया गया। जिनमें से विभिन्न राज्यों से आई कंपनी के द्वारा अभ्यर्थियों को करीब 923 जॉब ऑफर किए गए। साथ ही कार्यक्रम में तीन लोगों को नियुक्ति पत्र भी दिया गया। जिसमें महेश कुमार, सुरेन्द्र यादव एवं सुरेश कुमार शामिल हैं।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….