हवाई अड्डा में ग्लाइडिंग प्रशिक्षण एवं जॉय राइड की हुई शुरूआत
गिरिडीह झारखंड

हवाई अड्डा में ग्लाइडिंग प्रशिक्षण एवं जॉय राइड की हुई शुरूआत

उपायुक्त ने किया उद्घाटन, बिरहोर छात्रावास व कस्तूरबा के बच्चों ने उठाया लूत्फ

गिरिडीह। बोड़ो हवाई अड्डा में रविवार को ग्लाइडिंग प्रशिक्षण एवं जॉय राइड कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया गया हैं। उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने विधिवत् रूप से प्रशिक्षण जाॅय राइड कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस दौरान स्कूली बच्चों और लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला और बिरहोर छात्रावास और कस्तूरबा विधालय के कई बच्चों ने पहली बार आसमान की सैर की। सबसे पहले अर्जुन ने जॉय राइडिंग का मजा लिया। उसके बाद बारी-बारी से बच्चों ने इसका लुत्फ उठाया।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

जल्द ही हवाई अड्डा को किया जायेगा ऑपरेशनल: निदेशक

हवाई अड्डा में ग्लाइडिंग प्रशिक्षण एवं जॉय राइड की हुई शुरूआत

मौके पर नागर विमानन विभाग के निदेशक एसपी सिन्हा ने बताया की जल्द ही इस हवाई अड्डा को ऑपरेशनल कर दिया जाएगा। यहां व्यवस्थाओं की कमी रहने के कारण जॉय राइडिंग सप्ताह में तीन बार की जाएगी। व्यवस्थाएं दुरुस्त होने के बाद इसे 6 दिन के लिए किया जायेगा। वहीं उपायुक्त राहुल सिन्हा ने कहा कि नागर विमानन विभाग झारखंड सरकार के सहयोग से जिला प्रशासन द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में अगले कुछ दिनों तक गिरिडीह के लोगों को जॉय राइडिंग का आनंद मिलेगा। साथ ही जॉय राइडिंग पायलट का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।

जॉय राइडिंग करने के लिए एडल्ट को 900 रुपयों की फीस देने पड़ेंगे। जबकि बच्चों के लिए 400 रुपये की फीस रखी गयी है। जॉय राइडिंग केवल पांच मिनट का होगा और रोजाना 50 लोग इसका आनंद उठा सकेंगे। जबकि ग्लाइडिंग का प्रशिक्षण लेने के लिए साइंस संकाय में स्नातक होना जरूरी है, जिसके लिए इच्छुक लोगों को फीस के तौर पर 50 हजार देने होंगे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….