कुशवाहा समाज ने मनाया स्व. रीतलाल प्रसाद वर्मा की जयंती
गिरिडीह झारखंड

कुशवाहा समाज ने मनाया स्व. रीतलाल प्रसाद वर्मा की जयंती

लोगों ने स्व. वर्मा के विचारों को आत्मसात करने का लिया संकल्प

गिरिडीह। शहर के रीतलाल प्रसाद वर्मा चैक पर रविवार को स्व. वर्मा की जयंती मनाई गई। मौके पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, महापौर सुनील पासवान, नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन दिनेश प्रसाद यादव, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष नरेश वर्मा, लोजपा के राष्ट्रीय महासचिव राजकुमार राज सहित कुशवाहा समाज के सैंकड़ों लोगों ने श्री वर्मा की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उनके विचारधारा को आत्मसात करने का संकल्प लिया। साथ ही राजनीति में गरीबों शोषितों दलितों और पिछड़ों के मसीहा के रूप में उनकी छवि को जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प लिया।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

दलों से उपर दिलों पर राज करने वाले नेता थे स्व. वर्मा: सुदिव्य सोनू

कुशवाहा समाज ने मनाया स्व. रीतलाल प्रसाद वर्मा की जयंती

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गिरिडीह विधायक सुदिव्य सोनू ने कहा कि स्व. रीतलाल बाबू जमीन से जुड़े सदैव तत्पर रहने वाले लोकप्रिय जन प्रतिनिधि थे। वह कोडरमा लोकसभा का उस वक्त प्रतिनिधित्व किए जब छोटा नागपुर प्रदेश राजनीतिक रूप से बहुत पिछड़ा हुआ था। उन्होंने लोगों को जागृत करने के साथ ही राजनीति सिखाई और आज उनके शिष्य राजनीति की बुलंदियों पर विराजमान है। श्री वर्मा दलों से ऊपर दिलों पर राज करने वाले नेता थे। आम और खास हर किसी के लिए उनका दरवाजा 24 घंटे खुला रहता था। कहा कि ऐसे महान नेता की विचारधारा आज भी हम सबों के लिए प्रेरणा का स्रोत है। इस दौरान उन्होंने चैक के सौंदर्यीकरण के लिए हरसंभव सहयोग करने की बात कही।

स्व. वर्मा चैक के सौंदर्यीकरण पर दिया गया जोर

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व नप अध्यक्ष दिनेश यादव ने कहा इस चैक का नामकरण उन्होंने अपने कार्यकाल में करके खुद को गौरवांन्वित महसूस हो रहा है और सौदंर्यीकरण में भी आगे बढ़ चढ़कर साथ देंगे। वहीं लोजपा के राष्ट्रीय महासचिव राजकुमार राज, कांग्रेस जिला अध्यक्ष नरेश वर्मा ने स्व. वर्मा को राजनीति के महान व्यक्तित्व बताया। सभा को संबोधित करते हुए कुशवाहा समाज के अर्जुन प्रसाद वर्मा और दिगंबर दिवाकर ने स्व. वर्मा के जीवनी पर प्रकाश डाला। इस दौरान समाज के लोगों के द्वारा स्व. रीतलाल प्रसाद वर्मा चैक के सौंदर्यीकरण के लिए एक कमेटी बनाने की बात कही।

मौके पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के जिला सचिव समाज के मोहन वर्मा, तारकेश्वर प्रसाद वर्मा, दिनेश्वर प्रसाद वर्मा, रीतलाल प्रसाद वर्मा, अशोक कुमार वर्मा, रंगकर्मी महेश अमन, कैलाश प्रसाद, बसंत नारायण वर्मा सहित कुशवाहा समाज के सैकड़ों लोगों उपस्थित थे। समारोह का संचालन शिक्षक मुन्ना कुशवाहा कर रहे थे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….