शहर के स्टेशन रोड के एक्यूप्रेशर सेंटर में सात दिवसीय एक्यूप्रेशर शिविर शुरु
गिरिडीह झारखंड

शहर के स्टेशन रोड के एक्यूप्रेशर सेंटर में सात दिवसीय एक्यूप्रेशर शिविर शुरु

गिरिडीह विधायक ने किया उद्घाटन

गिरिडीह। महावीर कुटिया मंदिर चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से सात दिवसीय एक्यूप्रेशर शिविर की शुरूआत शहर के स्टेशन रोड स्थित जैन विद्यालय जूनियर के समीप एक्यूप्रेशर सेंटर में कह गई। शिविर का उद्घाटन विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने फीता काटकर किया। वहीं एक्यूप्रेशर शिविर में राजस्थान के जोधपुर से चार एक्सपर्ट चिकित्सकों की टीम पहुंची, जो शिविर में योगदान दे रही है। एक्सपर्ट चिकित्सकों के टीम में लक्ष्मी नारायण स्वामी, अरविंद कुमार, ईश्वर सिंह भुल्लर और अभिजीत सिंह मरीजों का इलाज करेंगी।

एक्यूप्रेशर प्राचीन चिकित्सा पद्धति: विधायक

मौके पर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने कहा कि एक्यूप्रेशर पद्धति प्राचीन चिकित्सा पद्धति है। जिसे गंभीर बीमारियों का इलाज बेहतर तरीके से होता रहा है। विधायक सोनू ने कहा कि इस शिविर से लोगों का फायदा होना तय है। इधर जोधपुर से आएं चिकित्सकों की टीम में अरविंद कुमार अचंल और ईश्वर सिंह भुल्लर ने मरीजों का इलाज करने के क्रम में जानकारी दिया कि एक्यूप्रेशर पद्धति में हर बीमारियों का इलाज स्टीक तरीके से किया जाता है। जिसमें कब्ज, पथरी, दमा, ब्लडप्रेशर, स्वाईकल, मोटापा, कमर दर्द, घुटना का दर्द, माइग्रेन, थायराईड समेत जोड़ो का दर्द शामिल है। एक्यूप्रेशर पद्धति से इन बीमारियों को बगैर दवा के ठीक किया जा सकता है।

ये दे रहे है योगदान

सात दिवसीय शिविर को सफल बनाने में मालीराम अग्रवाल, सज्जन खंडेलवाल, नीलकमल भरतिया, अमित बंसईवाला, पिंटू अग्रवाल, श्याम बागला, मनीष केडिया ने महत्पूर्ण योगदान दे रहे है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर