ठाकुर मेमोरियल ट्रस्ट ने शहर में धूमधाम से मनाई कर्पूरी ठाकुर की जयंती 
गिरिडीह झारखंड

ठाकुर मेमोरियल ट्रस्ट ने शहर में धूमधाम से मनाई कर्पूरी ठाकुर की जयंती 

विधायक, मेयर सहित कई गणमान्य हुए शामिल

कर्पूरी ठाकुर हमेशा समानता के लिए करते रहे है संघर्ष: सुदिव्य सोनू

गिरिडीह। कर्पूरी ठाकुर मेमोरियल ट्रस्ट के तत्वाधान में शुक्रवार को शहर के सर्कस मैदान में नाई महासभा के द्वारा जननायक कर्पूरी ठाकुर की 24वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता जहां नाई महासभा के गिरिडीह अध्यक्ष नंदलाल ठाकुर कर रहे थे। वहीं जंयती समारोह की शुरुआत विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, मेयर सुनील पासवान, भाजपा नेता दिनेश यादव, लोजपा नेता राजकुमार राज, राष्ट्रीय नाई महासभा के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. सीके ठाकुर और महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष हीरा देवी ने संयुक्त रुप से दीप जलाकर और कर्पूरी ठाकुर की तस्वीर पर माल्यार्पण कर किया।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

शोषितों के हित में हमेशा उठाते थे आवाज: विधायक

ठाकुर मेमोरियल ट्रस्ट ने शहर में धूमधाम से मनाई कर्पूरी ठाकुर की जयंती 

जयंती समारोह को संबोधित करते हुए विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर हमेशा समानता के लिए संघर्ष करते रहे। कर्पूरी ठाकुर ने शोषितों के हित में जिस प्रकार आवाज बुंलद किया। वह युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत है। विधायक सोनू ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर के जननायक बनने का सबसे बड़ा उदाहरण रहा कि कर्पूरी ठाकुर समाज के सभी वर्गो के लिए आवाज उठाते रहे थे। समारोह को संबोधित करते हुए महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष हीरा देवी ने कहा कि दौर बदला है तो हालात में भी महिलाओं के प्रति सुधार हुआ है। कर्पूरी ठाकुर के जयंती में वह सिर्फ यही कहेंगी कि महिलाओं को अपने अधिकार खुद संघर्ष के बलबूते लेना होगा। इसके लिए हर महिलाओं को सबसे पहले शिक्षित होना जरुरी है।

क्योंकि शिक्षा के बगैर समाज और राजनीति में प्रतिनिधित्व करना संभव नहीं है। शिक्षा को हासिल करने के लिए महिलाओं को सबसे पहले एकजुट होना होगा।

कई अतिथियों ने किया संबोधित

समारोह को मेयर सुनील पासवान, लोजपा के राष्ट्रीय महासचिव राजकुमार राज, भाजपा नेता दिनेश यादव, नाई महासभा के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. सीके ठाकुर समेत कई वक्ताओं ने भी संबोधित किया। समारोह में महासभा के नगर अध्यक्ष रंजीत ठाकुर, अनिल शर्मा, रमाशंकर ठाकुर, गणेश ठाकुर, कृष्णा ठाकुर, सुदामा ठाकुर समेत महासभा के काफी सदस्य मौजूद थे। जंयती समारोह में महासभा की काफी संख्या में महिलाओं के साथ-साथ युवा भी मौजूद थे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….