तिसरी में माईका महोत्सव का हुआ आयोजन
झारखंड तीसरी

तिसरी में माईका महोत्सव का हुआ आयोजन

कई सामाजिक संस्थानों के प्रयास से हुआ आयोजन

तिसरी(गिरिडीह)। तिसरी गांधी मैदान में बुधवार से दो दिवसीय माईका महोत्सव का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम का आयोजन विभिन्न सामाजिक संस्थानों के तत्वावधान में किया गया है। महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि सूबे के प्रथम मुख्यमंत्री सह धनवार विधायक बाबुलाल मरांडी उपस्थित थे। महोत्सव का उद्घाटन मुख्य अतिथि के हाथों दीप प्रज्वलित कर किया गया। उद्घाटन के पूर्व मंच में उपस्थित सभी अतिथियों को एलोवेरा का पौधा व बुके देकर सम्मानित किया गया। वहीं बिनोद उपाध्याय के द्वारा खोरठा गीत प्रस्तुत कर अतिथियों का स्वागत किया गया।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

कई प्रतियोगी गतिविधियां होंगी संचालित

तिसरी में माईका महोत्सव का हुआ आयोजन

बताया गया कि दो दिवसीय माईका महोत्सव में विभिन्न खेल कूद व सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आयोजन होगा। जिसमें लोकगीत, परम्परागत नृत्य, तीरंदाजी, कुर्सी रेस एवं सांइस मॉडल प्रर्दशनी आदि शामिल होंगे। वहीं महोत्सव के माध्यम से क्षेत्र के लोगों व बच्चों के विकास को लेकर स्थानीय लोगों से विचार विमर्श किया जाएगा। साथ ही सरकारी योजनाओं की जानकारी दी जायेगी।

युवा रहे नशा से दूर- बाबूलाल

तिसरी में माईका महोत्सव का हुआ आयोजन

श्री मरांडी ने कहा माईका महोत्सव इस क्षेत्र के लिये बहुत ही बढ़िया कार्यक्रम है। यह क्षेत्र ढिबरा जैसे खनिज संपदा से भरा हुआ है, लेकिन यह कब तक बचा रहेगा इसकी कोई गारंटी नही है।उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोग ढिबरा व्यवसाय फिर से चालू करने की मांग कर रहे हैं। मगर सिर्फ माइक पर निर्भर रहना सही नहीं होगा। बेरोजगारी के लिए अन्य भी विकल्प तलाशना जरूरी है। कहा कि लोगों को कृषि के क्षेत्र में भी ध्यान देना आवश्यक है। उन्होंने लोगों में खास कर युवा वर्ग में नशे की लत ज़्यादा बढ़ रहा है, जिसपर अंकुश लगाना जरूरी है। नशा इंसान की ज़िंदगी का नाश कर देता है। उन्होंने सभी से नशा छोड़ने की अपील करते हुए कहा कि वह क्षेत्र के युवाओं को रोजगार से जोड़ने की दिशा में पहल करेंगे। साथ ही क्षेत्र के विकास को लेकर भी वह सार्थक प्रयास करेंगे।

कई लोग हुए शामिल

तिसरी में माईका महोत्सव का हुआ आयोजन

कार्यक्रम में अतिथि के रूप में आरएमआई के प्रधान फ़ांस के फेनी फुरमन, भाजपा नेता अशोक उपाध्याय, जिला परिषद रामकुमार राउत, प्रमुख नीलम देवी, बीडीओ सुनील प्रकाश विजय जैन मौजूद थे। जबकि कार्यक्रम के सफल आयोजन में अभिव्यक्ति फाउंडेशन के सचिव कृष्ण कांत,  जागो फाउंडेशन के सचिव बैद्यनाथ, प्रदीप कुमार, सामाजिक परिवर्तन संस्थान के अलावे सवेरा फाउंडेशन के सदस्यों ने अपनी अहम भूमिका निभाई। कार्यक्रम में मंच का संचालन आलोक रंजन ने किया।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….