दो दिवसीय इंटर बैडमिंटन टूर्नामेंट का हुआ समापन
खेल गिरिडीह झारखंड

दो दिवसीय इंटर बैडमिंटन टूर्नामेंट का हुआ समापन

ओवरऑल विनर रही हजारीबाग की टीम, धनबाद की जोड़ी डब्लस में बनी विनर

खेल में ही एकमात्र लव शब्द का होता है इस्तेमाल : गुणवंत सिंह सलूजा

गिरिडीह। शहर के विजय इन्स्टीच्यूट में आयोजित दो दिवसीय इंटर बैडमिंटन टूर्नामेंट का समापन रविवार की शाम फाईनल मैच के साथ किया गया। टूर्नामेंट का समापन राष्ट्रगान गाकर किया गया। दो दिवसीय टूर्नामेंट में ओवरऑल चैपिंयन हजारीबाग की टीम रही। वहीं वैटरन सिंग्ल में दमदार प्रदर्शन करते हुए हजारीबाग के गुलाम सरवर विनर घोषित किए गए। वहीं रनर विजय इन्स्टीच्यूट के प्रतिभागी कुमार दीपक घोषित किए गए। इसी प्रकार वेटरर्न डबल में धनबाद के जाबांज प्रतिभागियों की टीम में शामिल जगजीत सिंह और जावेद अजीम की जोड़ी विनर घोषित हुए। जबकि डबल में ही रनर गुलाम सरवर और मो. सैफूल्ला की जोड़ी बनें।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

बैडमिंटन से होता है मानसिक और शारीरिक विकास

टूर्नामेंट के समापन को संबोधित करते हुए थल सेना के कर्नल अब्रज्योति ने कहा कि विजय इन्स्टीच्यूट से उनका व्यक्तिगत लगाव रहा है। दो दिवसीय टूर्नामेंट को लेकर कर्नल ने कहा कि खेल को हमेशा उसी भावना से खेलना चाहिए। शारीरिक के साथ मानसिक विकास भी बैडमिंटन और फुटबाॅल जैसे खेलों से होता है। क्लब के अध्यक्ष गुणवंत सिंह सलूजा ने बैडमिंटन के खेल में इस्तेमाल होने वाले शब्द लव का जिक्र करते हुए कहा कि बैडमिंटन ही एकमात्र खेल है। जिसकी शुरुआत लव अर्थात आपसी प्यार के साथ होता है। प्यार के भावना के साथ ही हर खेल होना चाहिए, जिससे खिलाड़ियों का विकास हो सकें।

टूर्नामेंट को सफल बनाने में इनका रहा योगदान

टूर्नामेंट को सफल बनाने में क्लब के सचिव राजेन्द्र त्रिपाठी, आयोजन समिति के अध्यक्ष डा. शैलेन्द्र चाौधरी के अलावे सचिव विकास सिन्हा, संयोजक डा. तारकनाथ देव, मीडिया प्रभारी संतोष शर्मा ने महत्पूर्ण भूमिका निभाया। जबकि दो दिवसीय टूर्नामेंट को लेकर क्लब के सक्रिय सदस्यों में राजेश जालान, रोहित श्रीवास्तव ने भी सक्रिय दिखें। इधर अंतिम दिन ही विनर और रनर प्रतिभागियों के जोड़ी को कर्नल अब्रज्योति, उद्यमी गुणवंत सिंह सलूजा, प्रेरणा की अध्यक्ष कविता राजगढ़िया समेत अन्य अतिथियों ने प्रशस्ति पत्र और कप देकर सम्मानित किया।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….