गिरिडीह झारखंड

उपायुक्त ने जिले के सभी मुखिया के संग की बैठक

स्वास्थ केन्द्र, आंगनबाड़ी और स्कूलों में बच्चों के लिए मिनी पार्क निर्माण का दिया निर्देश

गिरिडीह। उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने नगर भवन में गुरुवार को जिले के सभी पंचायतों के मुखिया के साथ बैठक की। बैठक में 14वीं वित्त आयोग की राशि से विकास कार्यों को धरातल पर उतारने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए आंगनबाड़ी केन्द्रों के साथ स्वास्थ उप केन्द्रो के आधारभूत संरचना के विकास का रोडमैप दिया। बैठक में मुख्य रूप से चैदहवीं वित्त आयोग की राशि को खर्च करने और विकास कार्यों को धरातल पर उतारने को लेकर चर्चा हुई।

विकास कार्यों में गुणवर्ता पर विशेष ध्यान देने की दी हिदायत

इस दौरान डीसी राहुल सिन्हा ने कहा कि 14वें वित्त आयोग की राशि से बच्चों के लिए मिनी पार्क का निर्माण किया जा सकता है। इस दौरान डीसी ने यह भी कहा कि स्वास्थ उप केन्द्रो में संसाधनो का अभाव लगातार देखा जा रहा है। स्वास्थ उप केन्द्रो को संवारने के तमाम प्रयास असफल दिख रहा है। लेकिन मुखिया चाहें तो वह अपने क्षेत्र के उप केन्द्रांे को इसी वित्त आयोग की राशि से माॅडल उप केन्द्र में तब्दील कर सकते है। इसके अलावे अपने अपने पंचायतों में विकास कार्यों को गुणवत्र्तापूर्ण धरातल पर उतारने का निर्देश भी उपायुक्त द्वारा पंचायत प्रतिनिधियों को दिया गया।

बैठक में थे उपस्थित

बैठक में डीडीसी मुंकुद दास, जिला पंचायत राज पदाधिकारी शिवशंकर प्रसाद के अलावे सदर प्रखंड के बीडिओ गौतम भगत, गांडेय बीडिओ हरि उरांव समेत मुखियाओं में संध्या देवी, मणि लाल साहु, उषा देवी, भागीरथ मंडल, महेन्द्र वर्मा, संजय कुमार समेत काफी संख्या में जिले के मुखिया मौजूद थे।

 ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर